scriptछाए काले बादल, लेकिन नहीं होगी बारिश, अगले महीने के इस तारीख का करना होगा इंतजार | CG weather live : rain will be next two-three days in chhattisgarh | Patrika News

छाए काले बादल, लेकिन नहीं होगी बारिश, अगले महीने के इस तारीख का करना होगा इंतजार

locationरायपुरPublished: Jun 27, 2019 06:19:42 pm

CG weather live : अगर मानसून (Monsoon) के आने में कुछ और देरी हुई तो धान की बोनी व अन्य कृषि कार्य प्रभावित (rain) हो सकती है।

CG weather

छाए काले बादल, लेकिन नहीं होगी बारिश, करना होगा अगले महीने के इस तारीख का इंतजार

रायपुर/राजनांदगांव. बंगाल की खाड़ी में हवा की तेज हलचल नहीं होने की वजह से राज्य सहित जिले में मानसून (CG weather live) के देरी से सक्रिय होने की आशंका जताई जा रही है। बारिश के लिए और चार-पांच दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम विभाग (meteorological department) से मिली जानकारी के अनुसार मानसून 2 से 3 जुलाई के बाद सक्रिय हो सकता है। इस दौरान कहीं कहीं पर हल्का बूंदाबांदी व तेज हवा चलने की (chhattisgarh weather) संभावना जताई जा रही है। अगर मानसून (Monsoon) के आने में कुछ और देरी हुई तो धान की बोनी व अन्य कृषि कार्य प्रभावित (rain) हो सकती है।

गौरतलब है कि चार पांच दिन पहले आसमान में बदली छाई हुई थी। इसके बाद जिले के अधिकांश जगहों में अच्छी बारिश हुई थी। इस दौरान कहीं-कहीं पर हल्की बारिश भी हुई। इसके बाद से तेज धूप रहने से तापमान बढऩे से लोगों को उमस व गर्मी से परेशान होना पड़ रहा है। बुधवार को जिले का तापमान जहां 40 डिग्री के पार पहुंच गया। इससे तेज गर्मी व उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

आषाढ़ के महीने में पारा बढ़कर 40 के आसपास है। राजनांदगांव का अधिकतम तापमान बुधवार को 40 तक रहा। बीच-बीच में हुई हल्की बारिश के बाद बढ़े उमस व गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। आषाढ़ के महीने में बारिश के बजाए तेज गर्मी पड़ रही है। बढ़ते तापमान का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है। गर्मी व उसम से लगातार मौसमी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

CG weather : Click करें और इन खबरों को जरूर पढ़े

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो