scriptCG Weather Update: Cyclone Jawad impact weather will change in state | CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी | Patrika News

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी

CG Weather Update: चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) अंडमान सागर से आगे बंगाल की खाड़ी की तरफ सक्रिय हो रहा है। तूफान ओडिशा और आंध्र के तट से टकराएगा इससे पहले ही बस्तर का मौसम खराब हो सकता है।

रायपुर

Published: December 02, 2021 08:09:38 pm

जगदलपुर. CG Weather Update: चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) अंडमान सागर से आगे बंगाल की खाड़ी की तरफ सक्रिय हो रहा है। तूफान शनिवार को ओडिशा और आंध्र के तट से टकराएगा इससे पहले ही बस्तर का मौसम खराब हो सकता है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि तूफान का असर वैसे तो समूचे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पर दिखेगा लेकिन सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग पर पड़ेगा, क्योंकि बस्तर की सीमा आंध्र और ओडिशा से लगती है जिस वजह से वहां से तूफान का प्रभाव यहां आना तय है।
CG Weather Update
CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी
इस तूफान का असर बस्तर पर 3 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच दिखेगा। इस दौरान बादल छाए रहने के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 4 दिसंबर की सुबह तूफान उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने की संभावना है। वहीं इस कम दबाव के कारण ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी और अति भारी बारिश होने का अनुमान है।
धान कटाई और खरीदी पर पड़ेगा असर
तूफान की चेतावनी जारी हो चुकी है। इस बीच बस्तर समेत समूचे छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान की खरीदी भी शुरू हो गई है। मौसम विभाग आशंका जता रहा है कि तूफान का असर समूचे छत्तीसगढ़ पर पड़ेगा। ऐसे में धान खरीदी प्रभावित हो सकती है। हालांकि जिला प्रशासन ने धान खरीदी केंद्रों में बारिश से बचाव की तैयारी कर रखी है। इस बीच किसान अपने खेतों में धान कटाई के काम में भी जुटे हुए हैं ज्यादा बारिश होने पर उन्हें नुकसान होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.