scriptCG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी | CG Weather Update: Cyclone Jawad impact weather will change in state | Patrika News

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी

locationरायपुरPublished: Dec 02, 2021 08:09:38 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

CG Weather Update: चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) अंडमान सागर से आगे बंगाल की खाड़ी की तरफ सक्रिय हो रहा है। तूफान ओडिशा और आंध्र के तट से टकराएगा इससे पहले ही बस्तर का मौसम खराब हो सकता है।

CG Weather Update

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा जवाद का असर, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी

जगदलपुर. CG Weather Update: चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) अंडमान सागर से आगे बंगाल की खाड़ी की तरफ सक्रिय हो रहा है। तूफान शनिवार को ओडिशा और आंध्र के तट से टकराएगा इससे पहले ही बस्तर का मौसम खराब हो सकता है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि तूफान का असर वैसे तो समूचे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पर दिखेगा लेकिन सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग पर पड़ेगा, क्योंकि बस्तर की सीमा आंध्र और ओडिशा से लगती है जिस वजह से वहां से तूफान का प्रभाव यहां आना तय है।
इस तूफान का असर बस्तर पर 3 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच दिखेगा। इस दौरान बादल छाए रहने के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 4 दिसंबर की सुबह तूफान उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने की संभावना है। वहीं इस कम दबाव के कारण ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी और अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

धान कटाई और खरीदी पर पड़ेगा असर
तूफान की चेतावनी जारी हो चुकी है। इस बीच बस्तर समेत समूचे छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान की खरीदी भी शुरू हो गई है। मौसम विभाग आशंका जता रहा है कि तूफान का असर समूचे छत्तीसगढ़ पर पड़ेगा। ऐसे में धान खरीदी प्रभावित हो सकती है। हालांकि जिला प्रशासन ने धान खरीदी केंद्रों में बारिश से बचाव की तैयारी कर रखी है। इस बीच किसान अपने खेतों में धान कटाई के काम में भी जुटे हुए हैं ज्यादा बारिश होने पर उन्हें नुकसान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो