scriptप्रश्न बैंक बेचने में फंसा कर्मचारी बोला, बिना मेरा पक्ष सुने की गई कार्रवाई | CGBSE: Employee involved in question paper leak | Patrika News

प्रश्न बैंक बेचने में फंसा कर्मचारी बोला, बिना मेरा पक्ष सुने की गई कार्रवाई

locationरायपुरPublished: Feb 16, 2020 05:00:24 pm

Submitted by:

CG Desk

– विरोधियों पर फंसाने का लगाया आरोप- इधर जांचकर्ता के पास नहीं पहुंची आदेश की कॉपी

 जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय

रायपुर। 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का प्रश्न बैंक बेचने के आरोप में निलंबित हुए शिक्षा विभाग के सहायक ग्रेड दो पन्नालाल यादव ने विभागीय कार्रवाई को एक पक्षीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों ने स्पष्टीकरण तक नहीं मांगा और कार्रवाई कर दी। आदेश निकलने के बाद उन्हें अपने खिलाफ शिकायत और कार्रवाई की जानकारी हुई है। बाबू ने शिकायत और एक पक्षीय कार्रवाई को विरोधियों की साजिश करार दिया है। आरोप में फंसे सहायक संचालक ने मामला सामने आने के बाद मीडिया से दूरी बना ली है।

यह है मामला
पिछले दिनों स्कूल शिक्षा विभाग के संचालक जितेंद्र शुक्ला को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, रायपुर में पदस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा 10वीं और 12वीं बोर्ड का गेस पेपर क्रमश: 200 और 300 रुपए में बेचने की शिकायत मिली थी। संचालक ने मामले की जांच करने का निर्देश संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय रायपुर के संयुक्त संचालक एसके भारद्वाज को दिया था। संयुक्त संचालक एसके भारद्वाज ने संचालक के निर्देश पर मामले की जांच की और रिपोर्ट सबमिट की। संयुक्त संचालक की रिपोर्ट पर बाबू को निलंबित कर दिया है और जिला कार्यालय रायपुर में पदस्थ सहायक संचालक को माना स्थित शासकीय स्कूल का प्राचार्य बना दिया गया है।

विरोधियों की साजिश
मामले में फंसे सहायक संचालक और बाबू के पक्ष में जिला शिक्षा कार्यालय रायपुर के अधिकारी और कर्मचारी उतर आए हैं। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने पूरी घटना को जिले के रिजल्ट से जोड़ा है।

वर्जन
गेस पेपर जिला शिक्षा कार्यालय रायपुर में पदस्थ कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा बेचा जा रहा है। यह शिकायत पिछले दिनों मिली थी। जांच के बाद प्राथमिक रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की है। पूरे मामले की विस्तार से रिपोर्ट आने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।
जितेंद्र शुक्ला, संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय

मेरे पास अभी किसी के खिलाफ जांच करने का आदेश नहीं आया है। आदेश आने के बाद पूरे मामले में कुछ बोल पाऊंगा।
एस.के.भारद्वाज, संयुक्त संचालक, शिक्षा विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो