D.El.Ed Exam Result 2021: डीएलएड के परिणाम जारी, 71.57 प्रतिशत हुए पास

D.El.Ed Exam Result 2021: डीएलएड प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष के छात्रों का परिणाम माशिमं की वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। परीक्षार्थी वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 14 Sep 2021, 10:12 AM IST

रायपुर. D.El.Ed Exam Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने डीएलएड परीक्षा 2021 यानी डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन के परिणाम जारी कर दिया है। डीएलएड प्रथम वर्ष में परिणाम 71.57 रहा है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) के अधिकारियों ने बताया, कि डीएलएल प्रथम वर्ष में 6 हजार 276 छात्रों ने पंजीयन कराया था। इनमें से 4 हजार 489 परीक्षार्थी पास हुए है। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों में बालिकाओं का प्रतिशत 71.34 और बालकों का प्रतिशत 68.37 प्रतिशत रहा। इसी तरह डीएलएड द्वितीय वर्ष के परीक्षा के परिणाम भी जारी कर दिए गए हैं। डीएलएड द्वितीय वर्ष में 4 हजार 243 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया था। इसमें से 4 हजार 240 के परिणाम जारी हो चुके हैं। द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों का औसत परिणाम 73.32 प्रतिशत है।

माशिमं की वेबसाइट में देखे परिणाम

माशिमं के अधिकारियों ने बताया, कि डीएलएड प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष के छात्रों का परिणाम माशिमं की वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। परीक्षार्थी वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते है। परीक्षा परिणाम से असंतुष्टों के लिए पुर्नमूल्यांकन के लिए भी प्रावधान है। ऐसे अभ्यर्थी माशिमं में संपर्क करके अपने आवेदन समय पर दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो चोर बन गया सॉफ्टेवयर इंजीनियर, गैंग बनाकर करने लगा लूट

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned