script

बिल पास करने ये अफसर वसूलता था मोटी रकम, 1.15 लाख लेते रंगे हाथ पकड़ाया

locationरायपुरPublished: Mar 25, 2018 01:27:15 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

सरकारी अस्पतालों के लिए दवा और उपकरणों की खरीदी करता है सीजीएमएससी।

cg news
रायपुर . सरकारी दवाओं के लिए दवा और उपकरणों की खरीदी करने वाले छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन (सीजीएमएससी) में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सीजीएमएससी में तकनीकी महाप्रबंधक वीरेंद्र जैन को एक लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। जैन के पास गुणवत्ता नियंत्रण के उपमहाप्रबंधक की भी जिम्मेदारी थी।
एसीबी की टीम ने वीरेंद्र जैन को पचपेड़ीनाका स्थित कलर्स मॉल के पास पकड़ा। उसके पास से रिश्वत की रकम बरामद करने के बाद एजेंसी उससे पूछताछ कर रही है। एसीबी के एसपी मनीष शर्मा ने बताया कि आकाश मिश्रा नामक ठेकेदार सीजीएमएससी के माध्यम से दवाएं और उपकरण की सप्लाई करता था। 1 दिसम्बर 2017 में उसने दवाओं और कुछ उपकरणों आपूॢत की थी। इसके मूल्य भुगतान के लिए उसने विभाग के पास 2 करोड़ रुपए का बिल जमा किया था। बताया जा रहा है कि यह बिल पास करने के लिए वीरेंद्र जैन रिश्वत मांग रहा था।

पचपेड़ीनाका से किया गिरफ्तार
ठेकेदार ने पिछले दिनों एसीबी में इसकी शिकायत की। मामले की शुरुआती जांच के बाद एसीबी ने अफसर को रंगे हाथों पकडऩे की रणनीति बनाई। तय हुई रकम के साथ शनिवार शाम को आकाश मिश्रा को पचपेड़ीनाका भेजा। वीरेंद्र जैन वहां इंतजार कर रहा था। रिश्वत की रकम जैन के हाथ में जाते ही एसीबी ने पहुंचकर उसे काबू में कर लिया।

एसीबी को पहले से थी सूचना

वीरेंद्र जैन के खिलाफ पहले भी लेनदेन करने की शिकायत एसीबी को मिली थी। लेकिन, शिकायतकर्ता के सामने नहीं आने के कारण आरोपी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य नहीं मिल पा रहा था। बताया जाता है कि आरोपी अपने दफ्तर में लेनदेन नहीं करता था। रिश्वत की रकम तय होने के बाद वह अपनी बताई जगह पर बुलवाता था। वहां रकम लेकर वह निकल जाता था।

टीम ने हुलिया बदला

एसीबी के अफसर हुलिया बदलकर सादे कपड़ों में वीरेंद्र जैन को पकडऩे के लिए मोटरसाइकिल से कलर्स मॉल पहुंचे थे। आरोपी को रंगे हाथों पकडऩे के लिए चाय और पान की दुकान में उसका इंतजार कर रहे थे। आरोपी बड़े आराम से अपनी बाइक से पहुंचा। रकम के संबंध में उसने पूछताछ भी की। इस दौरान उसने बताया कि इसमें कुछ और लोगों को भी हिस्सा दिया जाना है। पैकेट को लेते ही टीम ने उसे पकड़ लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो