scriptचैंबर ऑफ कॉमर्स का अंदरूनी घमासान, चार बैठकें फिर भी अध्यक्ष का इस्तीफा अधर में | Chamber of commerce meeting in Raipur | Patrika News

चैंबर ऑफ कॉमर्स का अंदरूनी घमासान, चार बैठकें फिर भी अध्यक्ष का इस्तीफा अधर में

locationरायपुरPublished: Sep 29, 2018 11:25:31 am

Submitted by:

Deepak Sahu

प्रतिनिधिमंडल की एक और बैठक आयोजित की गई, जिसमें चैंबर के अध्यक्ष के विवादों के संबंध में समिति के सामने पूरी बातें रखी

chamber of commerce

चैंबर ऑफ कॉमर्स का अंदरूनी घमासान, चार बैठकें फिर भी अध्यक्ष का इस्तीफा अधर में

रायपुर. चैंबर ऑफ कॉमर्स में अंदरूनी घमासान जारी है। अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा के इस्तीफे के बाद अब तक चार बैठकें हो चुकी है, लेकिन न तो उनका इस्तीफा स्वीकार किया जा रहा है और न ही उन्हें पदमुक्त किया जा रहा है। शुक्रवार को ७ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की एक और बैठक चैंबर भवन में आयोजित की गई, जिसमें चैंबर के प्रभारी अध्यक्ष चंदर विधानी ने चैंबर अध्यक्ष के विवादों के संबंध में समिति के सामने पूरी बातें रखी। प्रतिनिधिमंडल में शामिल रमेश मोदी, अमर धावना, श्रीचंद सुंदरानी, पूरनलाल अग्रवाल, तिलोकचंद बरडिय़ा, हरचरण सिंह साहनी व चंदर विधानी शामिल रहे।
यहां प्रभारी अध्यक्ष ने चैंबर के अध्यक्ष, संयुक्त अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और महामंत्री के बीच विवादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी । बैठक में निर्णय लिया गया है कि इन सभी बातों का पटाक्षेप अब संरक्षक मंडल की बैठक में किया जाएगा। संरक्षक मंडल की बैठक एक हफ्ते के भीतर चैंबर में आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है। संरक्षक मंडल की बैठक में जिनके नाम से विवादित मामले हैं, उन सभी को बुलाया जाएगा, जिसमें अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा, महामंत्री लालचंद गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष विनय बजाज व मंडल के सदस्य शामिल रहेंगे। आरोपों पर एक-एक करके बातचीत की जाएगी।
कोषाध्यक्ष के माफी पर अड़े अध्यक्ष:अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले जितेंद्र बरलोटा, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल द्वारा माफी मांगने पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि उन पर लगाए गए आरोपों को वापस लेने के बाद ही वे कुछ निर्णय ले पाएंगे। इस मामले में कोषाध्यक्ष का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर माफी नहीं मांगेंगे, बल्कि नियमों के तहत काम करेंगे।

जैन समाज का चैंबर से आर-पार
जितेंद्र बरलोटा के इस्तीफे के बाद अब जैन समाज ने चैंबर से आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है। समाज के युवाओं ने चुनौती दी है कि बरलोटा का इस्तीफा वापस नहीं किया गया तो वे चैंबर से बगावत छेड़ देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो