scriptयहां कुछ दिनों और रहेगा तितली का असर, इन जगहों पर बौछारें पड़ने के आसार | Chances of rain in Chhattisgarh due to effect of Titli Cyclone | Patrika News

यहां कुछ दिनों और रहेगा तितली का असर, इन जगहों पर बौछारें पड़ने के आसार

locationरायपुरPublished: Oct 13, 2018 11:00:17 am

Submitted by:

Deepak Sahu

मौसम विभाग के मुताबिक तितली का दो दिन और असर रहेगा

CGNews

यहां कुछ दिनों और रहेगा तितली का असर, इन जगहों पर बौछारें पड़ने के आसार

रायपुर . पड़ोसी राज्य ओडिशा में आया चक्रावाती तूफान तितली कमजारे होता जा रहा है। पर छत्तीसगढ़ में अभी भी इसका हल्का असर देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार छत्तीसगढ़ के कई शहरों में इसका असर देखने को मिलेगी।
प्रदेश के कुछ संभागों में ‘तितली’ तूफान का आंशिक असर रहा। शुक्रवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक तितली का दो दिन और असर रहेगा।
प्रमुख शहरों में एक से पांच डिग्री तक गिरावट हुई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सबसे कम तापमान पेंड्रारोड में 16.7 डिग्री रहा। इसके अलावा यहां ४ मिमी बारिश हुई। अंबिकापुर में भी 3.5 मिमी बारिश हुई। इधर, रायपुर में दिनभर मौसम शुष्क रहा। अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था।
मौसम विज्ञानियों के अनुसार शनिवार को भी प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ छीेटें पड़ सकते हैं। राजधानी में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा। कुछ भाग में बौछार होने की संभावना है। दो दिन बाद ही प्रदेश में मौसम शुष्क होने के आसार है।

शहरों में तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम
रायपुर 32 23.4
माना 30.9 22.1
बिलासपुर 31.0 22.5
पेंड्रारोड 28.6 19.0
अंबिकापुर 25.1 18.8
जगदलपुर 28.9 22.0
दुर्ग 32.6 21.4
राजनांदगांव 31.0 23.2
(डिग्री सेल्सियस में)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो