script

नए बस स्टैंड से बसें चलने से बदल गया आने-जाने का समय, जारी हुआ ये नया टाइम टेबल

locationरायपुरPublished: Dec 04, 2021 10:59:18 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अंतरराज्यीय बस अड्डा की शुरुआत होने के बाद से शहरों और जिलों से आने वाली बसों के परिवहन समय में परिवर्तन हुआ है। दरअसल यह परिवर्तन विभिन्न मार्गों की दूरी में कमी या वृद्धि होने की वजह हुआ है।

isbt_raipur.jpg

नए बस स्टैंड से बसें चलने से बदल गया आने-जाने का समय, जारी हुआ ये नया टाइम टेबल

रायपुर. अंतरराज्यीय बस अड्डा की शुरुआत होने के बाद से शहरों और जिलों से आने वाली बसों के परिवहन समय में परिवर्तन हुआ है। दरअसल यह परिवर्तन विभिन्न मार्गों की दूरी में कमी या वृद्धि होने की वजह हुआ है।

बिलासपुर रूट की बसों की टाइमिंग 11 से 18 मिनट बढ़ी
नए बस स्टैंड से बसों के संचालन से बिलासपुर, सिमगा, तिल्दा, कवर्धा, अंबिकापुर की ओर आवागमन करने वाली बसों की दूरी में 10.40 किलोमीटर बढ़ गई है। जिससे समान्य बसों के समय में 18 मिनट, एक्सप्रेस सेवा में 16 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 14 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 12.5 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 11 मिनट बढ़ गया है।

जगदलपुर रूट से आने वाली बसें 4 से 7 जल्दी चलेंगी
जगदलपुर, बीजापुर, बैलाडीला, कांकेर, धमतरी, गरियाबंद, राजिम इत्यादि रूट पर आवागमन करने वाली बसों में 3.60 किलोमीटर की कमी हुई है, जिससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 7 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 6 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 5 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 4 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 4 मिनट की कमी हुई है।

बलौदाबाजार रुट की बसें 15 सें 24 मिनट
कसडोल, लवन, बलौदाबाजार, खरोरा रूट में भी परिवर्तन हुआ है, जिससे इस रूट की बसों को 13.50 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करनी पड़ रही है। इससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 24 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 21 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 18 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 16 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 15 मिनट की वृद्धि हुई है।

महासमुंद रुट से चलने वाली बसें 3 मिनट लेट से पहुंचेंगी बस स्टेंड
सरायपाली, पिथौरा, महासमुंद, आरंग, मंदिर हसौद इत्यादि रूट पर चलने वाली बसों को अब 2.40 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करनी पड़ेगी, जिससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 5 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 4 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 3 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 3 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 3 मिनट की वृद्धि हुई है।

दुर्ग रूट की बसें अपने गंतव्य तक 11 से 17 मिनट जल्दी पहुंचेंगी
राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई, धमधा, अहिवारा, कुम्हारी रूट की बसों को अब 9.60 किलोमीटर की कम तय करना होगा। इससे साधारण सेवा वाली बसों के समय में 17 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 15 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 13 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 12 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 11 मिनट की कमी हो जाएगी।

पाटन-अमलेश्वर रुट की बसों के समय में होगी कमी
पाटन, अमलेश्वर इत्यादि रूट पर चलने वाली बसें अब 10.80 किलोमीटर की दूरी कम तय करेंगे, जिससे इस रूट पर साधारण सेवा वाली बसों के समय में 19 मिनट, साधारण एक्सप्रेस सेवा में 16 मिनट, डीलक्स सेवा वाली बसों में 15 मिनट एवं डीलक्स एक्सप्रेस सेवा वाली बसों में 13 मिनट व रात्रिकालीन बस सेवा के समय में 12 मिनट की कमी हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो