scriptचप्पुओं से सफलता की नई इबारत गढ़ रहीं सिटी गल्र्स | chattisgarh Girls who have been reading new success stories from Ops | Patrika News

चप्पुओं से सफलता की नई इबारत गढ़ रहीं सिटी गल्र्स

locationरायपुरPublished: Feb 20, 2018 12:16:48 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

नेशनल लेवल पर मेडल लाकर किया प्रदेश का नाम रोशन…

cg news

सुमित यादव@रायपुर. पानी में जाने का नाम सुनते ही हर किसी के मन में एक डर सा उठने लगता है। लेकिन स्पोर्ट के क्षेत्र में कुछ एेसे भी गेम्स हैं, जिसमंे ब्वॉयज के साथ ही गल्र्स पूरे उत्साह के साथ अपना हंड्रेड परसेंट देकर प्रदेश के लिए कई मेडल ला रहीं हैं। ‘पत्रिकाÓ आज आपको शहर की कुछ एेसी गल्र्स से रूबरू कराने जा रहा है जो कयाकिंग गेम में कीर्तिमान रच रहीं हैं।

dev kumari sahu

डर अब बन गया पैशन

देव कुमारी साहू बताती हैं कि जब मैं छोटी थी तो मेरे बड़े भाई इस गेम खेलने के लिए जाया करते थे। मैं भी उनके साथ देखने के लिए जाया करती थी। पहली बार जब पानी में कयाकिंग करते देखा तो मुझे बहुत डर लगा। लेकिन भैय्या के मोटिवेशन से मैंने तैरना शुरू किया और इस गेम को ज्वाइन किया। मैं नेशनल लेवल में कई कॉम्पिटीशन में पार्टीसिपेट कर चूंकी हूं, जिसमें कई मैडल भी अपने नाम किया। जनवरी 2018 में भोपाल नेशनल लेवल कयाकिंग टूर्नामेंट में पार्टीसिपेट किया। जिसमें मुझे सिल्वर मेडल लगा। इसके अलावा इंदौर, केरला आदि जगह पर भी परफार्म किया है।

swati

इंटरनेशनल में लाना है गोल्ड

स्वाति साहू बताती हंै कि वह पांच साल से कयाकिंग कर रही हैं। स्टेट लेवल में तो कई टूर्नामेंट में पार्टीसिपेट कर चुकी हूं। जिसमें कई मैडल भी हासिल किए हैं। इसके साथ ही भोपाल में आयोजित नेशनल लेवल टूर्नामेंट में ब्रांज मेडल जीत चुकी हूं। यह मेरा नेशनल का पहला मेडल है। मैं इस गेम में छत्तीसगढ़ की आेर से इंटरनेशनल लेवल पर पार्टीसिपेंट कर गोल्ड मैडल अपने नाम कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन करना चाहती हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो