scriptChhattisgarh Politics : भूपेश सरकार सब कुछ लूट लेना चाहती है : भाजपा, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पूछे तीखे सवाल | Chhattisgarh Politics: Bhupesh Sarkar wants to loot everything BJP, Le | Patrika News

Chhattisgarh Politics : भूपेश सरकार सब कुछ लूट लेना चाहती है : भाजपा, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पूछे तीखे सवाल

locationरायपुरPublished: Nov 26, 2022 02:50:07 pm

Submitted by:

Shiv Singh

Raipur news नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य ने पेंशन के लिए 17,240 करोड की मांग की है उसे बकाया नहीं बताया जा सकता। कर्मचारियों के हितों में घडिय़ाली आंसू बहाने वाली कांग्रेस सरकार पहले कर्मचारियों का डीए बढ़ाएं।

Chattisgarh Politics : भूपेश सरकार सब कुछ लूट लेना चाहती है : भाजपा, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल  ने पूछे तीखे सवाल

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ( File Photo )

रायपुर. Raipur news मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बजट पूर्व दिल्ली की बैठक में सरकार द्वारा वित्त मंत्री से जीएसटी व पुरानी पेंशन प्रकरण में राशि मांगे जाने भाजपा (Chhattisgarh BJP) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इस प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कांग्रेस ने स्वयं ही साबित कर दिया कि वह झूठे हैं लगातार कांग्रेस यह कहती रही कि केंद्र उनके 55 हजार करोड़ नहीं दे रहा है लेकिन अब वह बकाया 7 हजार करोड़ पहुंच गया यानी कि 48 हजार करोड रुपए का झूठा बकाया राज्य ने जनता के सामने रखा था इसके लिए कांग्रेस को तुरंत माफी मांगनी चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा राज्य की भूपेश सरकार चार साल से केंद्र पर केवल आरोप लगा रही है लेकिन उसके बावजूद केंद्र सरकार ने 4 वर्षों में भूपेश सरकार को लगभग एक लाख 50 हजार करोड़ रु दिए हैं जो धान की खरीदी राज्य करता है अगर केंद्र चावल न खरीदे तो यह संभव ही नहीं।
यह भी कहा
राज्य ने जितना धान एजेंसी के रूप में खरीदा उससे बना पूरा चावल केंद्र ने खरीदा है जिसकी राशि चार वर्षों की 65 हजार करोड़ की है राज्य ने स्वयं महज 4 वर्षो में 60 हजार करोड़ का भारी कर्ज लिया है राज्य की जनता ने भी राज्य को अलग से टैक्स व अन्य माध्यमों से लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ की राशि दी है आखिर इतना पैसा गया कहां ?
यह भी पढ़ें
किसानों का राजभवन मार्च शुरू, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि शामिल

सरकार को नहीं कर्मचारियों की चिंता
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा सरकार को कर्मचारियों की चिंता है तो पहले उनका महगाई भत्ता बढ़ाए एवं जो नियोक्ता का अंशदान होता है वह देना शुरु करें और इस बात का उत्तर दे कि जैसे उसने लाखों-करोड़ों रूपए की लूट कर दी है क्या कर्मचारियों के हक का पैसा जो उन्हें भविष्य में मिलने वाला है, उसे भी लूटने का इरादा रखती है क्योंकि ये पैसा उसे कर्मचारियों को अभी नहीं देना है तो क्या कांग्रेस पैसा लेकर क्या करेगी।
रायपुर संभाग प्रभारी विधायक सौरभ ने भी किया हमला
भाजपा के रायपुर संभाग प्रभारी विधायक सौरभ सिंह ने सुरक्षा निधि के नाम पर गरीब बिजली उपभोक्ताओं तक से हजार बारह सौ रुपये की अतिरिक्त वसूली का विरोध करते हुए कहा है कि बिजली बिल हाफ करने का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने बिजली बिल हाफ तो नहीं किया लेकिन गरीब बीपीएल कार्ड धारी और एकलबत्ती कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं से वसूली कर उन्हें करंट के झटके दे रही है जो गरीबों के साथ अन्याय और सरासर गलत कृत्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो