scriptchattisgarh today top breaking news | ब्रेकिंग न्यूज़:मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव,पढ़िए छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें/ Chhattisgarh Patrika News Today | Patrika News

ब्रेकिंग न्यूज़:मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव,पढ़िए छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें/ Chhattisgarh Patrika News Today

Chhattisgarh Top News/ छत्तीसगढ़ टॉप न्यूज़ /patrikanews/ Chhattisgarh Today News

रायपुर

Published: July 31, 2022 12:12:44 pm

रायपुर। प्रदेश के साथ ही राजधानी के लिए शनिवार को मंकीपॉक्स को लेकर राहत भरी खबर रही। संदिग्ध मरीज 14 साल के किशोर को मंकीपॉक्स नहीं है। नेशनल वॉयरोलॉजी लैब पुणे से शनिवार को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। डॉक्टरों को पहले से ही यकीन था कि मरीज को मंकीपॉक्स नहीं है। उसमें सामान्य स्केबीज की समस्या देखने को मिली थी, जो दो से तीन दिनों में ठीक भी हो गया। रिपोर्ट के इंतजार में संदिग्ध मरीज आंबेडकर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ठीक होने के बाद भी भर्ती है। शनिवार शाम तक किशोर को डिस्चार्ज नहीं किया गया था।
badi_khabar.jpg
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: मिश्रित बैटमिंटन में छत्तीसगढ़ की आकर्षि समेत भारतीय खिलाड़ियों का शानदार खेल
छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मिश्रित टीम की ओर खेलने उतरीं और जीत हासिल करने में सफल रहीं। इस जीत से प्रदेश की खिलाड़ी मनोबल और उत्साह बढ़ा है, जिसका फायदा उन्हें व्यक्तिगत एकल मुकाबलों में मिलेगा और पदक जीतने की पूरी उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि आकर्षि कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाली छत्तीसगढ़ की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।
सीएम बघेल ने ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के नेशनल कॉन्क्लेव का किया उद्घाटन, शशि थरूर सहित दिग्गज नेता हुए शामिल
राजधानी रायपुर में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस (एआईपीसी) के नेशनल कॉन्क्लेव का आयोजन दीनदयाल ऑडिटोरियम में किया गया है। कॉन्क्लेव का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन शनिवार और रविवार को किया जा रहा है, इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए है। कार्यक्रम में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि थरूर के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे, रघुराम राजन, सीएम भूपेश बघेल समेत प्रदेश के तमाम नेता शामिल है। छत्तीसगढ़ में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के 600 से ज्यादा मेंबर बनाए जा चुके हैं।
14 IAS के बदले गए प्रभार
शनिवार को सरकारी आदेश जारी किया गया है जिसमे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला किया गया है। आदेश में 14 IAS ऑफिसर्स का नाम शामिल है। यह आदेश महानदी भवन स्थित सामान्य प्रशासन विभाग से जारी किया गया है।
अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल
रेणु जी. पिल्ले- अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण,विज्ञान और प्रद्योगिकी, धार्मिक न्यास विभाग का अतिरिक्त प्रभार,पिल्ले को महानिदेशक छग प्रशासन अकादमी का भी प्रभार,सुब्रत साहू- अपर मुख्य सचिव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, विकास आयुक्त तथा महानिदेशक, SIRD का अतिरिक्त प्रभार, मनोज कुमार पिंगुआ- प्रमुख सचिव, वन, गृह एवं जेल, प्रमुख प्रवासीय आयुक्त छग भवन दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार, कुलभूषण टोप्पो सचिव- सामान्य प्रशासन विभाग,धनंजय देवांगन- सचिव, आवास एवं पर्यावरण विभाग का अतिरिक्त प्रभार, एस. भारतीदासन- सचिव, पीएचई का अतिरिक्त प्रभार,हिमशिखर गुप्ता- विशेष सचिव, वाणिज्य एंव उद्योग,सार्वजनिक उपक्रम, सहकारिता पंजीयक सहकारी संस्थाएं का अतिरिक्त प्रभार, यशवंत कुमार- आयुक्त, संभाग, रायपुर, सत्यनारायण राठौर- संचालक NAN का अतिरिक्त प्रभार,डॉ. अय्याज तंबोली- संचालक, कृषि का अतिरिक्त प्रभार,सारांश मित्तर- प्रबंध संचालक, CSIDC का अतिरिक्त प्रभार,चंदन संजय त्रिपाठी- संचालक, पशु चिकित्सा,प्रोजेक्ट डायरेक्टर चिराग परियोजना,डॉ.कमलप्रीत सिंह- गन्ना आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार,डॉ.आलोक शुक्ला- प्रमुख सचिव, विज्ञान एवं प्रद्यौगिकी का अतिरिक्त प्रभार
रायपुर से गुजरने वाली 20 ट्रेनें फिर से चलेंगी:इलेक्ट्रिफिकेशन के कारण रद्द की गई थीं नागपुर रूट की ट्रेनें
क्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने नागपुर मंडल में इलेक्ट्रिफिकेशन के कारण कैंसिल 20 ट्रेनों को शुरू कर दिया है। जो ट्रेनें शुरू हुई हैं उसमें लंबी दूरी की एक्सप्रेस व मेमू स्पेशल शामिल हैं। सभी ट्रेनें रायपुर स्टेशन से होकर गुजरती हैं। इस वजह से यहां के यात्रियों को सीधे राहत मिलेगी। रेलवे अफसरों के अनुसार कुछ ट्रेनें दुर्ग व गोंदिया से होकर चलती हैं।
शुरू होने वाली ट्रेनें
दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल,गोंदिया-दुर्ग मेमू पैसेंजर स्पेशल,गोंदिया-इतवारी मेमू,इतवारी-गोंदिया मेमू,रायपुर-इतवारी पैसेंजर,इतवारी- रायपुर पैसेंजर,कोरबा-इतवारी एक्स,बिलासपुर-इतवारी एक्स.,इतवारी-बिलासपुर एक्स.,रीवा-इतवारी एक्स.,टाटा-इतवारी एक्स.,इतवारी-टाटा एक्स.,सिकंदरा-रायपुर एक्स.,रायपुर-सिकंदरा एक्स. - पुरी-अजमेर एक्स.,अजमेर-पुरी एक्स.

बीएन मीणा बने रायपुर रेंज के नए IG, तीन महीने में हुआ पाल का तबादला
छत्तीसगढ़ रायपुर के IG ओपी पाल को IG पद से हटा दिया गया है। अब उनकी जगह बीएन मीणा को IG दिया गया है। मीणा दुर्गे रेंज के IG का जिम्मा भी संभालते रहेंगे। शनिवार को जारी हुए आदेश में दो और अफसरों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है।गृह विभाग की तरफ से जरी हुए आदेश में में कहा गया है की ओपी पाल अब नक्सल ऑपरेशन SIB में बतौर IG काम करेंगे, पुलिस मुख्यालय में उन्हें पदस्थ किया जा रहा है। बद्रीनारायण मीणा को दुर्ग रेंज के IG के साथ साथ रायपुर का भी IG नियुक्त किया गया है।
प्रदेश में सामान्य से 3% ज्यादा बारिश:जून में पिछड़ी बारिश का कोटा जुलाई की वर्षा ने किया पूरा
इस महीने की शुरुआत में बारिश मानसून के 30 जून के औसत से 30 से 60 प्रतिशत तक पिछड़ गई थी। लेकिन जुलाई में लगातार और धुआंधार बारिश से न सिर्फ कोटा पूरा हो गया, बल्कि वर्षा की मात्रा अब तक के औसत से 3 प्रतिशत अधिक हो चुकी है। लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में अभी तक 577.4 मिमी बारिश हो गई है। यह 30 जुलाई तक की औसत वर्षा से 3 फीसदी ज्यादा है।
पूर्व आरबीआई गवर्नर की चेतावनी, बोले- अल्पसंख्यकों को द्वितीय श्रेणी का नागरिक बनाने की कोशिश देश का बंटवारा करा देगी
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने देश को एक चेतावनी दी है। उनका कहना है कि हमारा भविष्य हमारे उदार लोकतंत्र और उसकी संस्थाओं की मजबूती में है, उन्हें कमजोर करने में नहीं। इसकी कई वजह हैं, लिहाजा हमें बहुसंख्यक अधिनायकवाद का सामना कर उसे हराना चाहिए। एक बड़े अल्पसंख्यक वर्ग को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने की कोई भी कोशिश देश का बंटवारा कर देगी। अंदरूनी नाराजगी पैदा करेगी। भू-राजनीतिक (जियो-पोलिटिकल) उथल-पुथल के दौर में यह हमें कमजोर भी करेगी। राजन शनिवार को रायपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के पांचवें सालाना सम्मेलन में बोल रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.