scriptसरकारी नौकरी का झांसा देकर युवाओं से ठगी, फर्जी साईट द्वारा मोबाइल फोन पर साधता था संपर्क | cheat youth government job made contact mobile by creating fake site | Patrika News

सरकारी नौकरी का झांसा देकर युवाओं से ठगी, फर्जी साईट द्वारा मोबाइल फोन पर साधता था संपर्क

locationरायपुरPublished: Jul 04, 2022 02:22:37 pm

Submitted by:

Mansee Sahu

छत्तीसगढ़ रिक्वायरमेंट की साईट पर रिक्रूटमेंट नाम पर अलग अलग जिलों में सरकारी नौकरियों के विज्ञापन का फर्जी जानकारी देकर बेरोजगार युवाओं को ठगने वाला बिहार के आरोपी चंदन कुमार को कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

fraud-101_5.jpg

जगदलपुर। नौकरी का झांसा देकर युवाओं को ठगने की वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला जगदलपुर का है। जहां ठग छत्तीसगढ़ रिक्वायरमेंट की साईट पर रिक्रूटमेंट नाम पर अलग अलग जिलों में सरकारी नौकरियों के विज्ञापन का फर्जी जानकारी देकर बेरोजगार युवाओं को लूट रहा था।

कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि गत जून माह में फर्जी वैकेंसी के आधार पर पाथरी निवासी गणेश राम कश्यप कलेक्टर कार्यालय जगदलपुर में सहायक ग्रेड 3 के पद पर आवेदन प्रस्तुत किया था। आवेदन के पश्चात उक्त आरोपी द्वारा मोबाइल के माध्यम से आवेदक को लगातार संपर्क में था और अपने आप को कलेक्टर कार्यालय का होना बताकर अभ्यर्थी को सहायक ग्रेड 3 की नौकरी दिलाने के नाम पर 20 हजार रूपये अपने खाते में डलवाकर प्रार्थी को फर्जी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया था।

आवेदक को कलेक्टर कार्यालय में आने के बाद ठगी होने की जानकारी मिली। गणेश राम कश्यप के रिपोर्ट पर कोतवाली में संबंधित मोबाईल धारक एवं खाता धारक के विरुद्ध ठगी धारा 420 भादवि 66(डी) आईटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के पता तलाश में जुट गया। आरोपी के बैंक खातों के विश्लेषण एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही की जानकारी बिहार में होने की सूचना पर पुलिस की टीम बिहार के नालंदा में आरोपी चन्दन कुमार गणेश राम कश्यप को पकड़ा गया। उसने मोबाईल फोन के माध्यम से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 20 हजार रूपये ठगी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाईल, लैपटाप, नगद राशि एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज बरामद कर जप्त किया गया है। मामले में आरोपी चंदन कुमार को गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया है। आरोपी द्वारा छग के अन्य जिलों में भी अपराध कारित करना स्वीकार किया गया है जिस संबंध में जानकारी लिया जा रहा है ।

ट्रेंडिंग वीडियो