scriptRaipur Crime: AIIMS में नौकरी लगाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक लोगों से लाखों की ठगी | Cheated from more than six people in the name of getting jobs in AIIMS | Patrika News

Raipur Crime: AIIMS में नौकरी लगाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक लोगों से लाखों की ठगी

locationरायपुरPublished: Dec 01, 2021 07:15:18 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Raipur Crime: एक निजी अस्पताल में काम करने वाले नर्सिंग स्टॉफ को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया गया। पीड़ित के अलावा उसके अन्य दोस्तों से भी आरोपी ने लाखों रुपए लिए हैं।
 

रायपुर. Raipur Crime: एक निजी अस्पताल में काम करने वाले नर्सिंग स्टॉफ को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया गया। पीड़ित के अलावा उसके अन्य दोस्तों से भी आरोपी ने लाखों रुपए लिए हैं। इसकी शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पुलिस के मुताबिक रूपेश कुमार कश्यप एक निजी अस्पताल में नर्सिंग स्टॉफ है। दिल्ली के यशकुमार उर्फ यशवीर सिंह अपनी बहन का इलाज कराने निजी अस्पताल में आया था। उस दौरान रूपेश से उसकी पहचान हो गई थी। यश कुमार ने उसे एम्स में सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दिया। इसके एवज में 5 लाख रुपए मांगा। रूपेश उसकी बातों में आ गया और शुरुआत में ढाई लाख रुपए दिया। बाकी रकम नौकरी लगने के बाद देने पर राजी हुआ।
इस दौरान रूपेश ने अपने साथियों और परिचितों को भी एम्स में नौकरी के बारे में बताया। इसके बाद उनका परिचय यशकुमार से कराया। यश ने उन लोगों को 5 लाख रुपए में नौकरी लगवा देने का झांसा दिया। इस तरह उसने बोलेश्वर साहू, धनीराम जलतारे, श्रवण कश्यप, सूरज कश्यप, इंद्रा कश्यप, नरेंद्र कश्यप, द्वारिका साहू आदि से स्टाफ नर्स, स्टोर कीपर, प्रशासनिक सहायक बनाने के नाम पर किसी से एक लाख, तो किसी तीन लाख रुपए लिए थे।
मार्च 2020 में आरोपी ने सभी को दिल्ली बुलाया और फर्जी नियुक्ति आदेश दे दिया। इसके बाद सब से बाकी की राशि भी ले लिया। पीडि़त नियुक्ति आदेश लेकर वापस आए गए। फिर एम्स पहुंचे। वहां पता चला कि यह फर्जी नियुक्ति आदेश है। इसके बाद पीड़ित ने तेलीबांधा थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो