scriptमेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कराने का झांसा देकर 8.15 लाख की ठगी, आरोपी को असम से किया गिरफ्तार | Cheating 8.15 lakhs on pretext of getting studies in medical college | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कराने का झांसा देकर 8.15 लाख की ठगी, आरोपी को असम से किया गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Nov 30, 2022 12:57:08 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

प्रार्थी को मेडिकल पीजी क्लास में एडमिशन दिलाने के नाम से 8.15 रुपए की धोखाधड़ी किया था। प्रार्थी द्वारा उक्त राशि को फोन पे, गूगल पे व इंटरनेट के माध्यम से आरोपी के खाते में पैसा जमा किया था।

Fraud : निवेश का झांसा देकर दो महिलाओं से 29 लाख रुपए वसूले

Fraud : निवेश का झांसा देकर दो महिलाओं से 29 लाख रुपए वसूले

जांजगीर-चांपा. वर्ष 2020 में प्रार्थी से मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएट में एडमिशन कराने के एवज में 8.15 रुपए की धोखाधड़ी की गई। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
मामला थाना शिवरीनारायण क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार अमित केशरवानी (28) निवासी खरौद द्वारा थाना शिवरीनारायण में 22 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि आरोपी संजय दास (27) निवासी कालाझार पोआ पटकीजुली थाना तामुलपुर बाक्सा असम द्वारा प्रार्थी को मेडिकल पीजी क्लास में एडमिशन दिलाने के नाम से 8.15 रुपए की धोखाधड़ी किया था। प्रार्थी द्वारा उक्त राशि को फोन पे, गूगल पे व इंटरनेट के माध्यम से आरोपी के खाते में पैसा जमा किया था।

यह भी पढ़ें : CGPSC Recruitment 2022: अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

प्रार्थी द्वारा आरोपी से रकम वापस करने कहने पर 2 लाख 75 रुपए वापस किया, इसके बाद शेष रकम को वापस करने के लिए वह हीला हवाला करता रहा। आरोपी के विरूद्ध थाना शिवरीनारायण में धारा 420 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपी संजय दास को 28 नवंबर को असम से गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें : कोहरे का असर: प्रयागराज की दो ट्रेनें हो रहीं रद्द, दिसंबर से फरवरी तक सारनाथ एक्सप्रेस 38 दिनों तक नहीं चलेगी

आरोपी को गिरफ्तार करने एवं विवेचना कार्रवाई में निरीक्षक रविन्द्र अनंत, सउनि रामेश्वर यादव एवं प्रआर परमानंद धृतलहरे का योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो