scriptगूगल से निकाले बैंक नंबर पर मिले ठग ने की महिला कारोबारी से चार लाख से अधिक की ठगी | Cheating of more than four lakhs with female trader | Patrika News

गूगल से निकाले बैंक नंबर पर मिले ठग ने की महिला कारोबारी से चार लाख से अधिक की ठगी

locationरायपुरPublished: Sep 04, 2020 08:08:03 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी रायपुर की एक महिला कारोबारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। उन्होंने गूगल में सर्च करके अपने बैंक का संपर्क नंबर निकाला और उसमें कॉल करके अपने खाता संबंधी जानकारी मांगी।

Cheating of more than four lakhs with female trader

गूगल से निकाले बैंक नंबर पर मिले ठग ने की महिला कारोबारी से चार लाख से अधिक की ठगी

रायपुर. राजधानी रायपुर की एक महिला कारोबारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। उन्होंने गूगल में सर्च करके अपने बैंक का संपर्क नंबर निकाला और उसमें कॉल करके अपने खाता संबंधी जानकारी मांगी। इस दौरान ठग ने उन्हें खाता देखने की ऑनलाइन सुविधा शुरू करने का झांसा दिया और उनके दो बैंक खातों से 4 लाख रुपए से अधिक की राशि पार कर दी। इसकी शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक सृष्टि गार्डन में रहने वाली महिला कारोबारी भीमा सिंह कौरव 1 सितंबर को गूगल सर्च के जरिए निकाले गए एक्सीस बैंक के नंबर पर कॉल करके अपने बैंक खाता की डिटेल लेना चाह रही थी। उन्होंने जिस नंबर पर कॉल किया, वह नहीं लगा। थोड़ी देर बाद एक नंबर से उन्हें कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया है। इस पर महिला ने अपने बैंक खाता का डिटेल जानना चाहा।
इसके बाद ठग ने उन्हें ऑनलाइन खाता देखने की सुविधा करने का आश्वासन दिया और दावा किया कि इससे आप घर बैठे अपने खाते की जानकारी देख सकते हो। यह कहते हुए ठग ने एक फार्म भेजा। महिला ने उस फार्म का भर दिया। उसमें बैंक खाता नंबर, एटीएम नंबर आदि भर दिया और फार्म भरने के बाद एक माह का डिटेल मांगा। आरोपी ठग ने पांच मिनट बाद देने का आश्वासन दिया। इसके करीब 5 मिनट बाद आरोपी ने महिला के मोबाइल को 49 रुपए से रिचार्ज किया।
इस पर सवाल करने पर उसने बताया कि कोरोना के चलते मोबाइल रिचार्ज कर रहे हैं। इसके थोड़ी देर बाद उनके बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से 50 हजार रुपए का आहरण हो गया। यह देखकर महिला ने फिर सवाल किया कि पैसे क्यों निकाल लिए। ठग ने कहा कि खाता से कनेक्टीविटी चेक करने के लिए होता है। थोड़ी देर में दूसरा मैसेज आ जाएगा। इसमें पूरा पैसा वापस आ जाएगा। इसके बाद 2 सितंबर तक महिला के बैंक ऑफ बड़ौदा और एक्सीस बैंक के खाते से कुल 4 लाख 20 हजार 5 रुपए निकल चुके थे। मैसेज देखने के बाद उन्होंने तेलीबांधा थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो