scriptकोचिंग संचालक की बेटी से फीस जमा करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी | Cheating on the depositing fees from the daughter of coaching operator | Patrika News

कोचिंग संचालक की बेटी से फीस जमा करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी

locationरायपुरPublished: Mar 26, 2022 02:50:33 am

Submitted by:

Dhal Singh

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ऑनलाइन ठगी करने वाले रोज नए-नए तरीके से लोगों को ठग रहे हैं। अब फौजी बनकर अपने बच्चों को ट्यूशन भेजने का झांसा देकर कोङ्क्षचग संचालक की बेटी को ठगने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पर रायपुर पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

कोचिंग संचालक की बेटी से फीस जमा करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी

कोचिंग संचालक की बेटी से फीस जमा करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी

रायपुर. पुलिस के मुताबिक राजधानी के शैलेंद्र नगर में रहने वाली 23 वर्षीय युवती के पिता जेईई व अन्य प्रवेश परीक्षाओं की कोचिंग देते हैं। 18 मार्च को युवती के पास एक व्यक्ति ने फोन किया। और बताया कि वह बीएसएफ का जवान है। उसे अपने दो बच्चों को आपके पिता से कोङ्क्षचग पढ़ाना है। इसकी जो फीस लगेगी वह ऑनलाइन भुगतान कर देगा। इस पर युवती राजी हो गई। इसके बाद कथित बीएसएफ जवान ने उनसे पूछा कि कभी आर्मी में राशि ट्रांजेक्शन किया है क्या? युवती ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया।
इसके बाद ठग ने युवती को ऑनलाइन भुगतान का तरीका बताना शुरू किया। युवती उसके बताए अनुसार ऑनलाइन भुगतान का तरीका सीखने लगी। इस बीच ठग ने युवती को मोबाइल पर गूगल पे ओपन करने के लिए कहा। युवती ने गूगल पे ओपन किया। इसके बाद ठग ने उन्हें 1 रुपए का रिक्वेस्ट भेजा। फिर युवती से कहा कि गूगल पे ऑप्शन में जाकर 1 रुपए सेंड करने कहा। युवती ने सेंड कर दिया। इसके बाद ठग ने फिर 10000 रुपए का रिक्वेस्ट भेजा। युवती ने उसे भी सेंड कर दिया। इस तरह युवती से बार-बार राशि सेंड करवाते रहे।
इससे युवती के बैंक खाते से 40000 रुपए निकल गए। युवती को ऑनलाइन भुगतान करना सिखाने के चक्कर में ठग उनके खाते से रकम पार करते चले गए। जब युवती के मोबाइल में राशि
आहरण होने का मैसेज आया, तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसकी शिकायत उन्होंने थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पहली बार हुई इस तरह ठगी
पहली बार ठगों ने अपने बच्चों को कोङ्क्षचग भेजने के नाम पर पहली बार धोखाधड़ी की है। आरोपी ने कोचिंग सेंटर में लिखे मोबाइल नंबर के जरिए युवती तक पहुंचा। फिर उन्हें झांसा देकर ठग लिया। सेना का जवान बनकर ठगी करने का पैटर्न राजस्थान के भरतपुर के गिरोह का है। फौज का जवान होने के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेलते हुए ठगी करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो