scriptएयरपोर्ट में ग्लास लगाकर होगी चेकिंग, बोर्डिंग पास में नहीं लगेगी सील | Checking will be done by installing glass in the airport | Patrika News
रायपुर

एयरपोर्ट में ग्लास लगाकर होगी चेकिंग, बोर्डिंग पास में नहीं लगेगी सील

यह नियम विमान सेवा शुरू होने के साथ ही लागू हो जाएगी, वहीं इसकी तैयारी की जा रही है। सेवाएं शुरू होने के पहले एयरपोर्ट के सभी जरूरी स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग के लिए मार्किंग कर दी गई है। सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग की अपील की गई है।

रायपुरMay 14, 2020 / 09:16 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. हवाई उड़ान शुरू होने के पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कुछ जरूरी फेरबदल किए हैं, जिसके मुताबिक यात्री हैंड बैगेज में अब 100 एमएल के स्थान पर सेनिटाइजर के साथ कुल 350 एमएल का बोतल रख सकें गे। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए अब एयरपोर्ट में बोर्डिंग पास में स्टॉम्प नहीं लगाने का निर्णय लिया गया है, वहीं साथ में ही यात्रियों की जांच प्रक्रिया में फेरबदल किया गया है।

इसके मुताबिक अब टिकट चेकिंग ग्लास पैनल लगाकर होंगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हो सके। यह नियम विमान सेवा शुरू होने के साथ ही लागू हो जाएगी, वहीं इसकी तैयारी की जा रही है। सेवाएं शुरू होने के पहले एयरपोर्ट के सभी जरूरी स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग के लिए मार्किंग कर दी गई है। सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग की अपील की गई है।

1 जून से उड़ानें

एयर ट्रैवल्स संचालकों के मुताबिक हवाई उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन बुकिंग के मुताबिक 1 जून से हवाई उड़ानें शुरू होगी। राजधानी से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बंगलुरू, हैदराबाद के लिए बुकिंग की जा रही है। हवाई उड़ानों के दौरान भी यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा।

Home / Raipur / एयरपोर्ट में ग्लास लगाकर होगी चेकिंग, बोर्डिंग पास में नहीं लगेगी सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो