scriptChemo pipe entered the patient's heart, then doctor saved his life | मरीज के दिल में घुस गया Chemo Pipe, फिर डॉक्टर के जद्दो जिहात ने बचाई जान | Patrika News

मरीज के दिल में घुस गया Chemo Pipe, फिर डॉक्टर के जद्दो जिहात ने बचाई जान

locationरायपुरPublished: Sep 22, 2022 07:30:43 pm

Submitted by:

Abhinav Murthy

राजधानी के ड़ॉ भीमराव आंबेडकर अस्पताल में मरीज के केमोथेरेपी के दौरान केमो पाइप दिल में घुस गया। इसके बाद डॉक्टरों की टीम इखट्टा हो कर तत्काल पाइप को निकालने में जुट गई।

chemo.jpg

राजधानी के ड़ॉ भीमराव आंबेडकर अस्पताल से एक बहुत ही दुर्लभ खबर सामने आई। अस्पताल में पेट के कैंसर से पीड़ित मरीज अपना इलाज यानी केमोथेरेपी करवाने रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहाँ थेरेपी के दौरान केमो पाइप सीधे दिल में घुस गया। जिसके बाद एडवांस कार्डियक यूनिट के डॉक्टर्स की टीम ने आपातकालीन व्यवस्था में पाइप को बाहर निकाला। फिलहाल मरीज की हालत ठीक है, डॉक्टरों ने भी बताया की मरीज सुरक्षित है। जशपुर निवासी 27 वर्षीय युवती को पेट का कैंसर है। रायपुर के ही एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। मरीज को कैंसर की दवाई देने के लिए उसे कीमो पोर्ट पर रखा गया था। कीमोथेरेपी की दो साइकिल पूरे हो गए थे। तीसरे साइकिल में जैसे ही दवा इंजेक्ट किया गया तो उस स्थान पर सूजन हो गया। जिसके बाद मरीज का एक्स रे कराया गया तब पता चला की पाइप दिल में घुस गया है। फिर कार्डियक यूनिट की टीम ने सफलतापूर्वक पाइप को बाहर निकाला।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.