scriptमहादेवघाट समेत 50 तालाबों के घाट पर होगी छठपूजा, गाइडलाइन की मांग | Chhath Puja will be on the pier of 50 ponds including Mahadevghat | Patrika News

महादेवघाट समेत 50 तालाबों के घाट पर होगी छठपूजा, गाइडलाइन की मांग

locationरायपुरPublished: Oct 29, 2020 07:24:47 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

छठ महापर्व : आयोजन समिति ने कलेक्टर को मांग पत्र सौंपा

महादेवघाट समेत 50 तालाबों के घाट पर होगी छठपूजा, गाइडलाइन की मांग

महादेवघाट समेत 50 तालाबों के घाट पर होगी छठपूजा, गाइडलाइन की मांग

रायपुर. सूर्य उपासना का सबसे बड़ा लोक पर्व छठ पूजा 18 नवंबर को नहाय खाय की परंपरा के साथ प्रारंभ होगी और 20 नवंबर को ढलते हुए सूर्यदेव को और 21 नवंबर को उगते सूर्य को अघ्र्य देने के लिए व्रतियों्र का महादेवघाट सहित शहर के 50 तालाबों के घाट पर आस्था का मेला लगेगा। पूजा उत्सव मनाने के लिएछठमहापर्व आयोजन समिति ने गणेश और दुर्गा पूजा की तरह छठ पर्व के लिए गाइड लाइन जारी करने के लिए बुधवार को कलेक्टर को मांग पत्र सौंपा।
छठ महापर्व आयोजन समिति महादेव घाट में हर साल भव्य आयोजन किया जाता रहा है। इसकी तैयारियां 10 से 15 दिन पहले शुरू हो जाती है। अध्यक्ष राजेश सिंह का कहना है कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए छठ पूजा की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन से गाइड लाइन जारी होने के बाद समिति नदी और तालाबों के घाटों पर व्रतियों के लिए व्यवस्था करेगी। कलेक्टर डॉ. एस. भारती दासन को मांगपत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से रविन्द्र सिंह, पार्षद एवं जोन अध्यक्षा प्रमोद मिश्रा, विपिन सिंह, सुनील सिंह, रामकुमार सिंह, सत्यप्रकाश सिंह, अजय शर्मा, सतेंद्र सिंह गौतम, पंकज चौधरी, राकेश सिंह, संजीव सिंह सहित अन्य सदस्य शामिल थे। समिति के मीडिया इंचार्ज दिलीप नामपल्लीवार ने बताया कि पवित्रा के सबसे बड़े पर्व पर जलाशयों के घाटों की सफाई और लाइटिंग की व्यवस्था कराने के लिए नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार और महापौर एजाज़ ढेबर से अनुरोध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो