छत्तीसगढ़ के एक उद्योगपति से 10 करोड़ की ठगी, ऐसे फंसाया अपने जाल में और..

छत्तीसगढ़ के एक उद्योगपति से 10 करोड़ की ठगी, ऐसे फंसाया अपने जाल में और..

Chandu Nirmalkar | Updated: 25 Aug 2019, 02:45:43 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisagarh Fraud case: शख्स ने कंपनी के मालिक प्रदीप अग्रवाल के खिलाफ (10 crore fraud) मौदहापारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज (Crime in raipur) कराई है

रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक उद्योगपति से 10 करोड़ 33 लाख 20 रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया (Chhattisagarh Fraud case) है। आरोपी ने नूतन इस्पात एंड पावर इस्पात प्राइवेट लिमिटेड का शेयर दिलाने के नाम उसे अपने जाल में फंसाया लिया और करोड़ों की ठगी कर लिया। पीडि़त शख्स ने कंपनी के मालिक प्रदीप अग्रवाल के खिलाफ (10 crore fraud) मौदहापारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज (Crime in raipur) कराई है।

ऐसे बनाया शिकार
पुलिस के मुताबिक वर्ष 2016-17 में प्रदीप कुमार अग्रवाल की कंपनी नूतन इस्पात एंड पावर इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की कई संपत्तियां बैंक में बंधक थी। इसके बावजूद प्रदीप ने इसे सौरभ तोला को बेच दिया। सौरभ ने कंपनी खरीदने से पहले से प्रदीप के साथ एमओयू किया। इससे कइ्र शर्ते व नियम थे। इस दौरान प्रदीप ने कई झूठी जानकारी देकर कंपनी को बेच दिया। बाद में इसका खुलासा हुआ। सौरव तोला वर्तमान में नूतन इस्पात का डायरेक्टर है। आरोपी नूतन इस्पात का पहले मालिक रह चुका है।

100 फीसदी शेयर देने का किया था वादा
उसने बताया कि कंपनी और मेन रोड तक पहुंचने वाली जमीन उनकी व उसके रिश्तेदारां की है। लेकिन वह जमीन किसी दूसरी कंपनी के नाम पर थी। इसी तरह कंपनी का सौ फीसदी शेयर उन्हें सौंपने का वादा किया था, लेकिन अब तक सिर्फ 17 फीसदी शेयर किसी और के नाम पर है। इसके अलावा बाउंड्रीवाल के भीतर 47 एकड़ जमीन होना बताया था। और उस जमीन को कंपनी के नाम करना था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned