Chhattisgarh corona case update : दो दिनों में 11 कोरोना संक्रमित मरीज हुए ठीक, अब 10 एक्टिव केस

रविवार को 6 तो शनिवार को 5 संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

By: bhemendra yadav

Published: 10 May 2020, 07:48 PM IST

रायपुर। कोरोना वायरस के सफल इलाज की गारंटी बन चुके राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से रविवार को 6 छह संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। शनिवार को भी 5 मरीज ठीक होने के बाद एम्स से डिस्चार्ज किए गए थे।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने ट्वीट कर बताया कि एम्स से छह मरीजो को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। यह सभी मरीज दुर्ग जिले के निवासी थे। दो दिनों में एम्स से कुल 11 मरीज डिस्चार्ज किए गए है।

एम्स में अब सिर्फ 10 मरीज बचे हैं, जिनके जल्द ही ठीक होने की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश में अब तक 59 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 49 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। बता दें कि 3 मई को कबीधारम से 6 तथा दुर्ग से 8 कोरोना पॅाजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था।

यह सभी पड़ोसी राज्यों में फंसे हुए थे और किसी तरह सीमा पार कर छत्तीसगढ़ की सीमा में दाखिल हुए थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दुर्ग के लोगों को होम क्वारंटाइन तथा कबीरधाम के लोग क्वारंटाइन सेंटर में रखा था। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सभी को एम्स लाया गया था।

शनिवार को डिस्चार्ज होने वालों में कबीरधाम का 5 साल का मासूम और दो महिलाएं तथा दुर्ग व सूरजपुर जिले के 1-1 लोग शामिल हैं। हालांकि, यह सभी 14 दिन क्वाारंटाइन में रहने के बाद ही अपने-अपने घर जाएंगे। सूरजपुर वाले व्यक्ति को निमोरा तथा बाकियों को उनके जिलों में क्वाारंटाइन किया जाएगा।

bhemendra yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned