केबीसी में एक करोड़ की कार जीतने का लालच देकर महिला से 7 लाख की ठगी

  • कोरोनाकाल में ठगी का नया पैंतरा
  • कौन बनेगा करोड़पति के नाम से छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही ठगी की घटना

By: Anupam Rajvaidya

Updated: 04 Mar 2021, 02:27 AM IST

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण काल में जहां लोगों की आमदनी पर बड़ा असर पड़ा है, ऐसे में ठगों ने लॉटरी में लाखों-करोड़ों रुपए जीतने का लालच देकर ठगी को नया तरीका बना लिया है। ऐसी ही एक और घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुई। एक महिला को कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 25 लाख की लॉटरी और एक करोड़ की कार जीतने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी कर ली गई।
ये भी पढ़ें...किसानों के हित में लिया एक और महत्वपूर्ण फैसला
रायपुर पुलिस के मुताबिक फुंडहर निवासी पूर्णिमा साहू को 23 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उसने खुद को केबीसी का अधिकारी बताते हुए झांसा दिया कि कौन बनेगा करोड़पति में आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। इसे लेने के लिए 30 हजार रुपए जमा करने होंगे। महिला ने 30 हजार रुपए जमा कर दिए। इसके बाद ठग ने फिर कॉल किया और बताया कि 25 लाख रुपए के अलावा एक करोड़ की कार भी इनाम में मिली है।
ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर सरकार को घेरा
महिला को इस पर यकीन नहीं हुआ, तो ठग ने वाट्सऐप से एक चेक भेजा, जिसमें पूर्णिमा का नाम लिखा था। यह देखकर उसे यकीन हो गया। इसके बाद वह महिला को कार लेने और 25 लाख रुपए भेजने के नाम पर अलग-अलग शुल्क और प्रक्रिया बताकर पैसे लेते गया।
ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने टी.एस. सिंह देव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, त्रिपुरा में चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया
महिला ने शुरुआत में 30 हजार, ढाई लाख और डेढ़ लाख रुपए जमा कर दिए। उसके पास पैसे खत्म हो गए। इसके बाद महिला ने दूसरों से उधार लेना शुरू कर दिया। उसने उधार लेकर कुल 7 लाख 1500 रुपए ठगों के बताए पांच बैंक खातों में जमा कर दिए। इसके बाद भी 25 लाख और एक करोड़ की कार नहीं मिली, तब पुलिस में शिकायत की। रायपुर की तेलीबांधा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
ये भी पढ़ें...आम लोगों को सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगेगी वैक्सीन

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned