Coronavirus: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की कार्यवाही गुरुवार को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए वार्षिक बजट पारित करने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

रायपुर. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की कार्यवाही गुरुवार को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए वार्षिक बजट पारित करने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 16 मार्च के बाद स्थगित राज्य विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित कर दी गई थी।

गुरुवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई। हालांकि, कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बजट सत्र एक अप्रैल तक जारी रहना था।

सबसे पहले सुबह 10 बजे परिसर में ही कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठक के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सुकमा के शहीदों जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सदन में गिलोटिन के जरिए विभागों का बजट एक साथ पारित किया गया। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के इतिहास में पहली बार गिलोटिन के जरिए भी विभागों का बजट एक साथ पारित किया गया।

राज्य के एक लाख करोड़ रुपए के विनियोग और बजट डिमांड को सदन ने पारित कर दिया। कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते विनियोग और विभागों के बजट डिमांड पर कोई चर्चा नहीं हुई। हालांकि इस दौरान विधेयकों को गिलोटिन के जरिए पारित कराए पर विपक्ष ने ऐतराज जताते हुए कहा कि विधेयकों पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि यह कानून बनेंगे।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned