scriptChhattisgarh assembly Election: OP Chaudhary became General Secretary | छत्तीसगढ़ बीजेपी की यंग टीम तैयार: रवि को युवा मोर्चा की कमान, OP चौधरी बने महामंत्री | Patrika News

छत्तीसगढ़ बीजेपी की यंग टीम तैयार: रवि को युवा मोर्चा की कमान, OP चौधरी बने महामंत्री

Chhattisgarh assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है (BJP new team announced). छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की नियुक्ति के दो दिन के अंदर छत्तीसगढ़ बीजेपी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है (Big change in Chhattisgarh BJP). छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अपनी नई टीम की घोषणा की है.

रायपुर

Published: September 12, 2022 09:21:25 am

Chhattisgarh assembly Election 2023:रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. रवि भगत को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है. अमित साहू को 2 साल बाद बदला गया है. केदार कश्यप को प्रदेश महामंत्री नारायणपुर बनाया गया है। पूर्व आईएएस ओपी चौधरी भी महामंत्री बनाए गए हैं वे 2018 में चुनाव से पहले नौकरी छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है (BJP new team announced). छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की नियुक्ति के दो दिन के अंदर छत्तीसगढ़ बीजेपी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है (Big change in Chhattisgarh BJP).छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अपनी नई टीम की घोषणा की है. इससे पहले छत्तीसगढ़ बीजेपी में प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर अरुण साव की नियुक्ति हुई (bjp state president arun sao). उसके बाद नेता प्रतिपक्ष के तौर पर नारायण चंदेल को कमान सौंपी गई है. अब छत्तीसगढ़ बीजेपी में पूरी टीम को नए सिरे से गढ़ा गया है. arun sao new team list
अरुण साव ने बनाई नई टीमअरुण साव ने बनाई नई टीमअरुण साव ने बनाई नई टीमअरुण साव ने बनाई नई.

बीजेपी में बड़ा बदलाव
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आगामी चुनाव को देखते हुए प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव करते हुए अपनी नई टीम तैयार की है. भाजपा ने प्रदेश युवा मोर्चा में आदिवासी कार्ड खेलते हुए रवि भगत को भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके अलावा भी भाजपा ने और कई महत्वपूर्ण बदलाव अपनी कार्यकारिणी में किए हैं. इन बदलाव में प्रदेश पदाधिकारियों, छत्तीसगढ़ बीजेपी मीडिया टीम, सोशल मीडिया टीम, आईटी संयोजक, प्रदेश प्रवक्ता और प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष को बदल दिया है. इसके अलावा नए संभागीय प्रभारियों की भी घोषणा की गई है.

arun.jpg

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश मंत्री की घोषणा
भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष के लिए शिवरतन शर्मा , निर्मल सिन्हा , मधुसूदन यादव , लखनलाल देवांगन , भूपेन्द्र सवन्नी , सरला कोसरिया , उदेश्वरी पैकरा और लक्ष्मी वर्मा को जिम्मा सौंपी है. प्रदेश महामंत्री के लिए केदार कश्यप , विजय शर्मा, ओपी चौधरी को चुना गया है. प्रदेश महामंत्री संगठन की जिम्मेदारी पवन सहाय को दी गई है. प्रदेश मंत्री के लिए प्रबल प्रताप सिंह जूदेव , अवधेश चंदेल , जगदीश रोहरा , परमेश्वर राजवाड़े , ओजस्वी मांडवी , किशोर महानंद , श्याम बाई साहू , महेश जैन को चुना गया है.भाजपा संभागीय प्रभारी में इन्हें मिली जगह: भाजपा ने संभागीय प्रभारियों की भी लिस्ट जारी की है. संतोष पांडे को बस्तर का संभागीय प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र सवन्नी को दुर्ग संभागीय प्रभारी ,किरण देव को बिलासपुर संभागीय प्रभारी , संजय श्रीवास्तव को सरगुजा संभागीय प्रभारी और सौरव सिंह को रायपुर का संभागीय प्रभारी बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रवक्ताओं की टीम में इन्हें मिली जगह
प्रदेश प्रवक्ता के लिए अजय चंद्राकर मुख्य प्रवक्ता , राजेश मूणत , कृष्णमूर्ति बांधी , रंजना साहू , अनुराग सिंह देव , नीलू शर्मा , संदीप शर्मा , केदारनाथ गुप्ता , देवलाल ठाकुर , दीपक म्हस्के , अमित साहू और नलनिश ठोकने को जिम्मा सौंपा गया है. रायपुर में नंदन जैन को छत्तीसगढ़ बीजेपी का प्रदेश कोषाध्यक्ष बनाया गया है.

भाजपा युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत को बनाया गया है. इसके अलावा प्रदेश महिला मोर्चा की जिम्मेदारी शालिनी राजपूत को दी गई है , प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा का जिम्मा पवन कुमार साहू को मिला है , प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कमान भरतलाल वर्मा को दी गई है , प्रदेश अध्यक्ष अजजा मोर्चा का अध्यक्ष विकास मरकाम को बनाया गया है , प्रदेश अध्यक्ष अजा मोर्चा की कमान नवीन मार्कंडेय को सौंपी गई है , प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा का जिम्मा शकील अहमद को सौंपा गया है.

img-20220911-wa0037.jpg.

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

अशोक गहलोत की माफी से भी नहीं बनी बात, सोनिया से मिलने पहुंचे पायलट, क्या बदलने वाली है राजस्थान की कमान?2 भारतीय खिलाड़ी जिनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!जो भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी: कांग्रेस अध्यक्ष चुनावों के बीच दिग्विजय सिंह से मुलाकात पर बोले शशि थरूर'कांग्रेस के DNA के अंदर है स्वार्थ और षडयंत्र', राजस्थान में मचे सियासी हलचल पर BJP नेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान, अगले साल से सभी गाड़ियों में 6 एयरबैग लगाना हुआ अनिवार्यPFI पर ऐक्शन से पाकिस्तान में खलबली, संयुक्त राष्ट्र के सामने लगाई गुहारअशोक गहलोत का ऐलान, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बोले- दो दिन पहले हुई घटना से बहुत आहतटी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हुए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.