script

बिहार के गैंग ने उद्योगपति प्रवीण सोमानी को किया किडनैप, फिरौती के लिए आया फोन

locationरायपुरPublished: Jan 18, 2020 01:46:07 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

पत्रिका एक्सक्लूसिव : अपहरण की साजिश में रायपुर और बिलासपुर के लोग शामिल
रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख बिहार रवाना

बिहार के गैंग ने उद्योगपति प्रवीण सोमानी को किया किडनैप, फिरौती के लिए आया फोन

उद्योगपति प्रवीण सोमानी

रायपुर. सिलतरा के उद्योगपति प्रवीण सोमानी के सनसनीखेज अपहरण के मामले में पुलिस ने 9 दिन बाद अंतत: अपहरणकर्ता गिरोह का पता लगा लिया है। बताया जाता है कि प्रवीण को फिलहाल बिहार में एक अज्ञात स्थान पर रखा गया है, जहां वो सुरक्षित है। अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी को सुनिश्चित करने के लिए रायपुर के एसएसपी आरिफ़ शेख बिहार रवाना हो गए हैं। दोनों राज्यों की पुलिस की इंटरस्टेट टीम भी बनाई गई है।

पीएम मोदी और शाह के बीच सीएए व एनआरसी को लेकर मनमुटाव
किडनैपरों ने फोन कर मांगी फिरौती
इस बीच उद्योगपति प्रवीण सोमानी के परिजनों को अपहरणकर्ताओं की ओर से फिरौती का फोन आने की खबर मिली है। हालांकि कितनी फिरौती मांगी, यह जानकारी नहीं मिल पाई। बिहार से ऑपरेट करने वाला यह गिरोह यूपी, बिहार और झारखंड में व्यापारियों और डॉक्टरों के अपहरण की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।
डीएसपी दविंदर सिंह को लेकर राहुल-भूपेश का पीएम मोदी-शाह पर बड़ा हमला
किडनैपर बार-बार बदल रहे जगह
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस साजिश में स्थानीय अपराधियों समेत तकरीबन एक दर्जन लोग शामिल थे। पुलिस ने पता लगा लिया है कि अपहरणकर्ता किस मार्ग से उद्योगपति प्रवीण सोमानी को लेकर छत्तीसगढ़ की सीमा के बाहर गए हैं। बताया जा रहा है कि रायपुर पुलिस की सक्रियता की वजह से ही अपहरणकर्ता उद्योगपति प्रवीण को किसी दूसरी पार्टी को बेचने में सफल नहीं हो पाए, हालांकि वे लगातार अपनी जगह बदल रहे हैं।
नक्सल प्रभावित बस्तर में शुरू हुआ अब तक सबसे बड़ा अभियान
पुलिस के सामने बड़ी चुनौती
पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कहीं ऐसा न हो कि धरपकड़ से ठीक पहले अपहरणकर्ता झारखंड या यूपी में प्रवेश कर जाएं। डीजीपी डी.एम. अवस्थी ने खुद बिहार, यूपी और झारखंड के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से इस मामले में बात की है।
[typography_font:14pt;” >गांधी परिवार के नाम पर छत्तीसगढ़ में एक और योजना

ट्रेंडिंग वीडियो