CG Board Exam 2021: मई के पहले हफ्ते में हो सकती है बोर्ड परीक्षा, जल्द घोषित होंगे एग्जाम के डेट

- शासन से स्वीकृति मिलते ही घोषित होगी परीक्षा की तिथि
- माशिमं (CGBSE) ने शासन को भेजा प्रस्ताव

By: Ashish Gupta

Updated: 10 Jan 2021, 02:42 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा (Chhattisgarh Board 10th-12th Exam) मई माह के पहले हफ्ते से शुरू होगी। सीबीएसई द्वारा टाइम टेबल जारी करने के बाद माशिमं ने बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

Siltara Plant Blast: हवाओं का रुख बदलने से बची हजारों लोगों की जान वरना हो सकता था बड़ा हादसा

माशिमं के जिम्मेदारों के अनुसार माशिमं द्वारा परीक्षाओं को लेकर शासन को खत भेजा है। खत में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह से मई के प्रथम सप्ताह तक परीक्षा कराने का प्रस्ताव रखा गया है। प्रस्ताव को शासन की मंजूरी मिलते ही समय-सारिणी घोषित कर दी जाएगी। परीक्षा को लेकर गाइड लाइन क्या बनाई जाएगी? इसे लेकर विशेषज्ञों से चर्चा भी माशिमं के जिम्मेदार कर रहे हैं।

कोरोना की वजह से विलंब
सामान्यत: माशिमं द्वारा बोर्ड परीक्षा की तिथि दिसंबर माह में ही घोषित कर दी जाती है। कोरोना काल की वजह से परीक्षा की तिथि घोषित करने की प्रक्रिया विलंब से चल रही है। छात्रों के भविष्य के मद्देनजर माशिमं के जिम्मेदार जल्द से जल्द तिथि घोषित करना चाहते हैं, ताकि छात्र अपनी पढ़ाई में तेजी ला सके। प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर माशिमं ने स्कूल प्रबंधन को लेकर निर्देश जारी कर दिया है। स्कूलों ने माशिमं के निर्देश के बाद स्कूल खोलने और छात्रों की परीक्षा लेने की तैयारी शुरू कर दी है।

पत्नी मोबाइल में रहती थी व्यस्त, पति को चरित्र पर हुआ शक और कर दी गला दबाकर हत्या

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो. विजय कुमार गोयल ने कहा, बोर्ड परीक्षा का आयोजन कराने के संबंध में शासन को पत्र भेजा है। वहां से जवाब आने के बाद ही मामले में कुछ कह पाऊंगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned