CG Board Exam 2021: इस तारीख से शुरू होंगी छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं

- संचालकों ने स्कूल खोलने की मांग की
- सीएम से मुलाकात करेंगे प्रदेश के निजी स्कूलों के संचालक
- एक माह तक चलेगी प्रायोगिक परीक्षा (CG Board Practical Exam Date)

By: Ashish Gupta

Published: 24 Jan 2021, 10:33 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने प्रायोगिक परीक्षा की तिथि (CG Board Practical Exam Date) घोषित कर दी है। प्रायोगिक परीक्षा की तिथि घोषित होने के साथ ही प्रदेश के निजी स्कूल संचालको ने स्कूल खोलने की जिद शुरू कर दी है।

प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों का कहना है कि 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित करानी है। प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन कराने से पहले स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदार स्कूल खोलने का निर्देश जारी करे, ताकि स्कूलों में सेनिटाइजेशन प्रक्रिया को पूरा किया जा सके। प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों की इस मांग को विभागीय अधिकारियों का कहना है, कि राज्य सरकार का जो निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा।

चरित्र संदेह में प्रेमी ने प्रेमिका की गला रेतकर की हत्या फिर लिव इन रिलेशन में जन्मी मासूम को रेलवे ट्रैक पर फेंका

सीएम-मंत्री से मिलने की तैयारी
स्कूलों के संचालकों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों से स्कूल खोलने को लेकर कई बार मांग कर चुके है। विभागीय अधिकारी हर बार शासन का निर्देश आने के बाद निर्णय लेने की बात कर रहे है। स्कूलों के जिम्मेदार एसोसिएशन के माध्यम से सीएम और मंत्री से मिलने की तैयारी कर रहे है।

10 फरवरी से प्रायोगिक परीक्षा
माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने बताया कि 10 फरवरी से 10 मार्च तक प्रायोगिक परीक्षा प्रदेश में आयोजित कराई जाएगी। प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में एसओपी माशिमं जल्द जारी करेगी।

CGBSE Board Exam 2021: 10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम के लिए सेल्फ सेंटर रखेगा CGBSE

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो. विजय कुमार गोयल ने कहा, प्रदेश में 10 फरवरी से 10 मार्च तक बोर्ड परीक्षा की प्रायोगिक परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। इस संबंध में जल्द निर्देश जारी होगा। कोविड गाइड लाइन का पालन करके स्कूल संचालकों को प्रायोगिक परीक्षा आयोजित करानी होगी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned