script

बोर्ड परीक्षा अप्रैल के आखिरी हफ्ते से, टाइम टेबल जल्द

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2021 09:25:32 pm

Submitted by:

CG Desk

– माशिमं द्वारा परीक्षाओं को लेकर शासन को खत भेजा है। खत में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह से मई के प्रथम सप्ताह तक परीक्षा कराने का प्रस्ताव रखा गया है।

exam.jpg
रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) (Chhattisgarh Board of Secondary Education) द्वारा बोर्ड परीक्षा अप्रैल माह के आखिरी हफ्ते से शुरू होगी। माशिमं ने बोर्ड परीक्षा (Board exam) लेने के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया है। माशिमं के जिम्मेदारों के अनुसार माशिमं (Chhattisgarh Board of Secondary Education) द्वारा परीक्षाओं को लेकर शासन को खत भेजा है। खत में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह से मई के प्रथम सप्ताह तक परीक्षा कराने का प्रस्ताव रखा गया है। प्रस्ताव को शासन की मंजूरी मिलते ही समय-सारिणी घोषित कर दी जाएगी। परीक्षा को लेकर गाइड लाइन क्या बनाई जाएगी? इसे लेकर विशेषज्ञों से चर्चा भी माशिमं के जिम्मेदार कर रहे हैं।
कोरोना की वजह से विलंब
सामान्यत: माशिमं द्वारा बोर्ड (Chhattisgarh Board of Secondary Education) परीक्षा की तिथि दिसंबर माह में ही घोषित कर दी जाती है। कोरोना काल की वजह से परीक्षा (Board exam) की तिथि घोषित करने की प्रक्रिया विलंब से चल रही है। छात्रों के भविष्य के मद्देनजर माशिमं के जिम्मेदार जल्द से जल्द तिथि घोषित करना चाहते हैं, ताकि छात्र अपनी पढ़ाई में तेजी ला सके। प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर माशिमं ने स्कूल प्रबंधन को लेकर निर्देश जारी कर दिया है। स्कूलों ने माशिमं के निर्देश के बाद स्कूल खोलने और छात्रों की परीक्षा (Board exam) लेने की तैयारी शुरू कर दी है।
बोर्ड परीक्षा का आयोजन कराने के संबंध में शासन को पत्र भेजा है। वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।
– प्रो. विजय कुमार गोयल, सचिव, माध्यमिक शिक्षा मंडल

ट्रेंडिंग वीडियो