script10 फरवरी से शुरू होगी छत्तीसगढ़ बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा, स्कूलों को तैयारी करने के निर्देश | Chhattisgarh board practical exam 10th 12th class start from 10 Feb | Patrika News
रायपुर

10 फरवरी से शुरू होगी छत्तीसगढ़ बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा, स्कूलों को तैयारी करने के निर्देश

– डीईओ ने प्राचार्यों को जारी किया निर्देश- एक्सटर्नल की इंट्री पर मनाही

रायपुरFeb 07, 2021 / 09:48 pm

Ashish Gupta

cgbse.jpg

CG Board Exam: बोर्ड परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र रोकने वाले निजी स्कूल की जांच करेंगे बीईओ

रायपुर. छत्तीसगढ़ बोर्ड (CG Board) की प्रायोगिक परीक्षा (Chhattisgarh board practical exam 2021) को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी सख्त हो गए है। जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने जिले के प्राचार्यों और निजी स्कूलों के संचालकों को परीक्षा की तैयारी करने का निर्देश जारी किया है। डीईओं के निर्देश पर शासकीय स्कूलों के प्राचार्य और निजी स्कूलों के संचालकों ने तैयारियां शुरु कर दी है। परीक्षा से पूर्व स्कूलों में तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है।
लोकल और पैसेंजर ट्रेनों को फिर से चलाने रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

नोडलों को जांच करने का निर्देश
डीईओ ने परीक्षा के मद्देनजर नोडलों को स्कूलों की तैयारियों की जांच और उसका रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश दिया है। नोडलों को दो टूक कहा गया है, कि फीस समिति वाली गलतियां दोबारा ना दोहराई जाए। जिन नोडलों पर फीस समिति मामलें पर कार्रवाई की गई थी, उन सभी नोडलों को सक्रियता बरतने का निर्देश दिया गया है। ऐसा विभागीय अधिकारियों का कहना है।

1 मार्च से शुरू होगी बिलासपुर-दिल्ली हवाई सेवा, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने की घोषणा

प्रायोगिक परीक्षा केंद्र के भरोसे
प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में विभागीय अधिकारियों ने पूर्व में ही गाइड लाइन जारी कर दी है। प्रायोगिक परीक्षा में कोविड गाइड लाइन लागू होगी। जिले के सभी स्कूल संचालक छात्रों की संख्या ज्यादा होने पर दो या तीन किश्तों में प्रैक्टिकल नहीं ले सकेंगे। इस वर्ष प्रैक्टिकल स्कूल के शिक्षकों की मौजूदगी में होगा। दूसरे स्कूल से शिक्षकों को प्रैक्टिकल के दौरान नहीं बुलाया जाएगा। प्रैक्टिकल के अंकों की रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर ऑनलाइन स्कूलों को सबमिट करना होगा, ताकि छात्रों के अंकों में गड़बड़ी ना हो।

लॉकडाउन में नौकरी गंवा चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर, यहां 3 हजार 692 पदों पर होगी भर्ती

रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने कहा, प्रायोगिक परीक्षा को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों, प्राचार्यों और निजी स्कूलों के संचालकों को निर्देश दिया गया है। कुछ स्कूलों में तैयारियां शुरु भी हो गई है। कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए जिले में प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन होगा।

Home / Raipur / 10 फरवरी से शुरू होगी छत्तीसगढ़ बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा, स्कूलों को तैयारी करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो