scriptएक दिन में मिले 51 नए मरीजों में रायपुर के 4, जशपुर में हॉस्टल अधीक्षक संक्रमित | Chhattisgarh breaks record with 83 new cases of COVID-19 in 48 hours | Patrika News

एक दिन में मिले 51 नए मरीजों में रायपुर के 4, जशपुर में हॉस्टल अधीक्षक संक्रमित

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2020 08:31:38 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में 51 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें रायपुर के 4 मरीज शामिल हैं।

corona_in_june.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में 51 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें रायपुर के 4 मरीज शामिल हैं। जिनमें 3 महिला और एक पुरुष है। जबकि शनिवार को 32 संक्रमित मरीज मिले। बीते 48 घंटों में प्रदेश में रिकॉर्ड 83 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
उधर, जशपुर में हॉस्टल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का अधीक्षक भी वायरस की चपेट में आया है। शेष मजदूर बताए जा रहे हैं। उन सभी को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया है।
कोरोना वायरस का खतरा 14 मई के पहले तक शहरी क्षेत्रों में सीमित था। 21-22 मई तक अधिकांश श्रमिक ही संक्रमित पाए गए, मगर अब एक बार फिर वायरस शहरी क्षेत्रों में फैलता दिखाई दे रहा है। रायपुर में बीते तीन दिन में 7 मरीज संक्रमित मिले जिनमें एक की मौत हो गई।
स्वास्थ विभाग ने शहरी स्वास्थ्य अमले को सक्रिय कर दिया है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़ के शहरी क्षेत्रों में सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं।

उप संचालक एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि रविवार को मिले सभी मरीजों को अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है। इनमें से महासमुंद, जांजगीर वाले अधिकांश मजदूर हैं। एक सरकारी कर्मचारी भी है।

निजी लैब की रिपोर्ट में दो पॉजिटिव
प्रदेश की एसआरएल निजी लैब से 2 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है। इन मरीजों ने स्वयं जाकर जांच करवाई। इनमें से एक रायपुर और दूसरा बिलासपुर का रहने वाला है। निजी लैब में जांच का खर्च 45 सौ रुपए है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सैंपल देने वालों की सूचना जिला या स्वास्थ्य विभाग को देने के निर्देश लैब संचालकों को दिए गए हैं। ताकि संदिग्ध मरीजों भर पहले ही नजर रखी जा सके।

प्रदेश में अब तक

कुल संक्रमित मरीज 498
एक्टिव मरीज 383
डिस्चार्ज 114
मौत 1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो