script

Chhattisgarh Budget 2021-22: CM भूपेश बघेल कल पेश करेंगे बजट, जानिए इस बार क्या रहेगा खास

locationरायपुरPublished: Feb 28, 2021 10:06:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को विधानसभा में तीसरा बजट पेश करेंगे – बजट में कोरोना संक्रमण का साइड इफैक्ट दिखने की पूरी संभावना

सीएम ने की घोषणा, पसान सर्किल के 82 गांव गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में होंगे शामिल

सीएम ने की घोषणा, पसान सर्किल के 82 गांव गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में होंगे शामिल

रायपुर. प्रदेश की कांग्रेस सरकार का तीसरा बजट (Chhattisgarh Budget 2021-22) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सोमवार को विधानसभा में पेश करेंगे। इसे पहले रविवार को बजट को अंतिम रूप दिया गया है।

इस बार के बजट में कोरोना संक्रमण का साइड इफैक्ट दिखने की पूरी संभावना है। जिस प्रकार विभाग से बजट का प्रस्ताव मंगाया गया था, उससे लग रहा है कि इस बार बजट का आकार पिछले साल की तुलना में कुछ कम हो सकता है। यदि ऐसा होगा, तो राज्य निर्माण के इतिहास में यह पहली बार होगा।
सूत्रों की माने तो मुख्य बजट में 3 फीसदी तक की कमी हो सकती है, जबकि हर साल बजट का आकार करीब 6 फीसदी के आसपास बढ़ता रहा है। इन सब के बीच आगामी वित्तीय वर्ष में स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास पर मुख्य फोकस रहने की उम्मीद है। इसके अलावा आईटी के साथ गवर्नेंस को लेकर भी बजट में प्रावधान किए जा सकते हैं। विकास को लेकर सड़क, बिजली और पानी पर फोकस हो सकता है।
उम्मीद है कि लाइट मेट्रो परियोजना के डीपीआर तैयार करने के लिए बजट में राशि का प्रावधान किया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को मुख्यालय से जोडऩे के बाद बस दौड़ने के लिए भी जरूरी प्रावधान के उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो