scriptChhattisgarh Budget : तीसरे बजट की कार्यवाही शुरू, पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक | chhattisgarh budget 2021-22 : CM Bhupesh will present 3rd budget | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh Budget : तीसरे बजट की कार्यवाही शुरू, पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक

Chhattisgarh Budget 2021-22 : – नई भर्ती का खुल सकता है रास्ता, पुरानी योजनाओं का होगा विस्तार- लाइट मेट्रो रेल परियोजना के डीपीआर के लिए रखी जा सकती है राशि, ग्रामीण क्षेत्रों में दौड़ेगी बसें

रायपुरMar 01, 2021 / 11:56 am

CG Desk

Chhattisgarh Budget : तीसरे बजट की कार्यवाही शुरू, पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक

Chhattisgarh Budget : तीसरे बजट की कार्यवाही शुरू, पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक

रायपुर. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का तीसरा बजट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को विधानसभा में पेश कर रहे है। बता दें रविवार को बजट को अंतिम रूप दिया गया है। इस बार के बजट में कोरोना संक्रमण का साइड इफैक्ट दिखने की पूरी संभावना है। जिस प्रकार विभाग से बजट का प्रस्ताव मांगाया गया था, उससे लग रहा है कि इस बार बजट का आकार पिछले साल की तुलना में कुछ कम हो सकता है। यदि ऐसा होगा, तो राज्य निर्माण के इतिहास में यह पहली बार होगा।
पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक
11 बजे छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। बजट से पहले प्रश्नकाल के दौरान सदन में पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक हुई है। सवाल-जवाब को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में काफी कहासुनी हो रही है। इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष दोनों को समझाते हुए दिखे।


https://twitter.com/hashtag/CGBudget2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सूत्रों की माने तो मुख्य बजट में 3 फीसदी तक की कमी हो सकती है, जबकि हर साल बजट का आकार करीब 6 फीसदी के आसपास बढ़ता रहा है। इन सब के बीच आगामी वित्तीय वर्ष में स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास पर मुख्य फोकस रहने की उम्मीद है। इसके अलावा आईटी के साथ गवर्नेंस को लेकर भी बजट में प्रावधान किए जा सकते हैं। विकास को लेकर सड़क, बिजली और पानी पर फोकस हो सकता है। उम्मीद है कि लाइट मेट्रो परियोजना के डीपीआर तैयार करने के लिए बजट में राशि का प्रावधान किया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को मुख्यालय से जोडऩे के बाद बस दौडऩे के लिए भी जरूरी प्रावधान के उम्मीद है।

Home / Raipur / Chhattisgarh Budget : तीसरे बजट की कार्यवाही शुरू, पक्ष- विपक्ष में तीखी नोकझोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो