छत्तीसगढ़ बजट 2021: देखते ही देखते देशभर में नम्बर-1 पर ट्रेंड करने लगा #CGBudget 2021

सोशल मीडिया में नम्बर-1 पर देशभर में ट्रेंड करने लगा और तीन घंटे तक एक नम्बर पर ट्रेंड करता रहा। इस दौरान 28 हजार 314 ट्वीट्स देखे गए। लगभग 88 लाख लोगों तक इसकी पहुंच दर्ज हुई।

By: bhemendra yadav

Published: 01 Mar 2021, 07:44 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में अपनी सरकार का तीसरा बजट प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में जैसे ही बजट भाषण देना शुरू किया वैसे ही सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ बजट 2021 तेजी से ट्रेंड करने लगा।

देखते ही देखते #CGBudget 2021 सोशल मीडिया में नम्बर-1 पर देशभर में ट्रेंड करने लगा और तीन घंटे तक एक नम्बर पर ट्रेंड करता रहा। इस दौरान 28 हजार 314 ट्वीट्स देखे गए। लगभग 88 लाख लोगों तक इसकी पहुंच दर्ज हुई।

लगभग 92 लाख लोगों ने किसी न किसी माध्यम से इन ट्वीट्स को देखा। सीजी बजट 2021 दिनभर ट्रेंड लिस्ट में बना रहा। मंत्री, विधायक सहित देशभर के जनप्रतिनिधि इस पर ट्वीट करते देखे गए। इसके बाद भी दिनभर सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ राज्य के लोक कल्याणकारी बजट की चर्चा होती रही।

छत्तीसगढ़ राज्य में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गतिशील बनाने तथा ग्रामीणों को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने के प्रावधान के साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य में मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए तीन नये मेडिकल कॉलेजोें के लिए बजट में प्रावधान किए जाने को लोगों ने सराहा है।

सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ राज्य में अधोसंरचना के विकास, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क एवं पुल-पुलियां के निर्माण, अंग्रेजी माध्यम शिक्षा के लिए 119 नये अंग्रेजी स्कूल खोलने तथा उच्च शिक्षा के विस्तार के लिए 10 नवीन महाविद्यालय खोलने की घोषणा का लोगों ने स्वागत किया है।

राज्य में खेती किसानी और किसानों को समृद्ध बनाने के उद्देश्य से बजट में बड़ी राशि का प्रावधान गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करेगा।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned