scriptछत्तीसगढ़ बजट 2021: देखते ही देखते देशभर में नम्बर-1 पर ट्रेंड करने लगा #CGBudget 2021 | Chhattisgarh budget 2021: #CGBudget 2021 trending across onindia | Patrika News

छत्तीसगढ़ बजट 2021: देखते ही देखते देशभर में नम्बर-1 पर ट्रेंड करने लगा #CGBudget 2021

locationरायपुरPublished: Mar 01, 2021 07:44:42 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

सोशल मीडिया में नम्बर-1 पर देशभर में ट्रेंड करने लगा और तीन घंटे तक एक नम्बर पर ट्रेंड करता रहा। इस दौरान 28 हजार 314 ट्वीट्स देखे गए। लगभग 88 लाख लोगों तक इसकी पहुंच दर्ज हुई।

01_3.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में अपनी सरकार का तीसरा बजट प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में जैसे ही बजट भाषण देना शुरू किया वैसे ही सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ बजट 2021 तेजी से ट्रेंड करने लगा।
देखते ही देखते #CGBudget 2021 सोशल मीडिया में नम्बर-1 पर देशभर में ट्रेंड करने लगा और तीन घंटे तक एक नम्बर पर ट्रेंड करता रहा। इस दौरान 28 हजार 314 ट्वीट्स देखे गए। लगभग 88 लाख लोगों तक इसकी पहुंच दर्ज हुई।
लगभग 92 लाख लोगों ने किसी न किसी माध्यम से इन ट्वीट्स को देखा। सीजी बजट 2021 दिनभर ट्रेंड लिस्ट में बना रहा। मंत्री, विधायक सहित देशभर के जनप्रतिनिधि इस पर ट्वीट करते देखे गए। इसके बाद भी दिनभर सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ राज्य के लोक कल्याणकारी बजट की चर्चा होती रही।
छत्तीसगढ़ राज्य में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गतिशील बनाने तथा ग्रामीणों को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने के प्रावधान के साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य में मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए तीन नये मेडिकल कॉलेजोें के लिए बजट में प्रावधान किए जाने को लोगों ने सराहा है।
सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ राज्य में अधोसंरचना के विकास, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क एवं पुल-पुलियां के निर्माण, अंग्रेजी माध्यम शिक्षा के लिए 119 नये अंग्रेजी स्कूल खोलने तथा उच्च शिक्षा के विस्तार के लिए 10 नवीन महाविद्यालय खोलने की घोषणा का लोगों ने स्वागत किया है।
राज्य में खेती किसानी और किसानों को समृद्ध बनाने के उद्देश्य से बजट में बड़ी राशि का प्रावधान गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो