निकाय चुनाव खर्च का ब्यौरा नही बताने वाले 459 अभ्यार्थियो को नोटिस जारी

रायपुर जिले में 91 और बिलासपुर जिले में 109 अभ्यर्थियों को नोटिस

रायपुर । नगरीय निकाय चुनावों में राज्य में चुनाव खर्च प्रस्तुत नहीं करने वाले 459 अभ्यर्थियों को नोटिस दिया गया है। सबसे ज्यादा बिलासपुर जिले में 109 अभ्यर्थियों को नोटिस प्रदान किये गये हैं । रायपुर जिले में 91 अभ्यर्थियों को नोटिस दिया गया हैं । राज्य केे बलरामपुर, सरगुजा, सुकमा , महासमुन्द और बेमेतरा ऐसे जिले हैं जहा के सभी अभ्यर्थियों ने अपना व्यय लेखा व्यय संपरीक्षकों को प्रस्तुत कर दिया है ।

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री ठाकुर रामसिंह ने बताया कि राज्य के 151 नगर निकायों के 2840 वार्डो एवं 2 नगरीय निकायों के 3 वार्डो में उप निर्वाचन संपन्न किये जा रहे हैं । महापौर और अध्यक्ष का निर्वाचन अप्रत्यक्ष प्रणाली से होने एवं पहली बार पार्षद पद के लिए व्यय सीमा का निर्धारण किये जाने से यह कार्य काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है। इस कार्य के लिए पहली बार व्यय संपरीक्षकों की व्यवस्था की गयी हैं जो इस चुनौतीपूर्ण कार्य को काफी मुस्तैदी से कर रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि राज्य के 151 नगर निकायों के 2840 वार्डो में 10 हजार 162 उम्मीदवाद चुनाव मैदान में है और इनमें से 9 हजार 694 उम्मीदवारों ने अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत किया हैं । शेष 459 उम्मीदवारों को नोटिस दिया गया हैं । उन्होेंने बताया हैं कि राज्य के बिलासपुर जिले में 109, मुंगेली में 6, जांजगीर चांपा में 34, कोरबा में एक , रायगढ़ में 4, सूरजपूर में 12, कोरिया में 9, जशपुर में 12, बलौदाबाजार में 20, गरियाबंद में 9, धमतरी में 31, दुर्ग में 3, बालौद में 12, राजनांदगांव में 28, कबीरधाम में 32, कोण्डागांव में 22, बस्तर में 3, कांकेर में 3, दंतेवाड़ा में 16 और बीजापुर में 2 अभ्यर्थियों को व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर नोटिस दिया गया हैं ।

Click & Read More Chhattisgarh News.

मौसम अलर्ट: पूर्वी और मध्य भारत के इन छः राज्यों में 18 दिसंबर तक बारिश रहेगी बरकरार

सीएम भूपेश का भाजपा विधायक को नसीहत, देश के लिए कौन मरा, यह ज्ञान आप हमें न दो

किसानों की नाराजगी से सरकार अलर्ट, मुख्य सचिव ने बस्तर के धान खरीदी केन्द्रों का लिया जायजा

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned