scriptजन्मदिन पर विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए CM भूपेश ने की कई घोषणाएं | Chhattisgarh CM announcement for Special backward tribe on birthday | Patrika News

जन्मदिन पर विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए CM भूपेश ने की कई घोषणाएं

locationरायपुरPublished: Aug 23, 2019 05:06:52 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh CM announcement: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जन्मदिन के मौके पर विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

Chhattisgarh CM announcement for Special backward tribe on birthday

Chhattisgarh CM announcement for Special backward tribe on birthday

रायपुर. Chhattisgarh CM Announcement: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने अपने जन्मदिन के मौके पर विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। मुख्यमंत्री अपने निवास पर पहुंचे विशेष पिछड़ी जनजाति के ग्रामीणों से चर्चा कर रहे थे।
उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति के 6 अभिकरणों के गठन की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी स्तर की पंचायतों में विशेष जनजाति के एक प्रतिनिधि का मनोनयन शासन करेगी तथा विशेष जनजाति के लोगों के लिए सामाजिक भवनों की स्वीकृति भी दी जाएगी।
विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन्मदिन की बधाई देने उनके रायपुर निवास पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने उनसे आत्मीयता से बात की और उनका हाल-चाल पूछा। अपने माता-पिता के साथ आए नन्हें बच्चे को मुख्यमंत्री ने गोद में लेकर दुलारा और कुछ पल बच्चे के साथ खेल कर बिताए। मुख्यमंत्री ने विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों को अपना राशन कार्ड अवश्य बनवाने की समझाइश भी दी।
प्रदेश अध्यक्ष बैगा समाज इतवारी राम मछिया बैगा ने समाज के पढे लिखे बच्चे को सहायक शिक्षक वर्ग 3 में भर्ती के संबध में शासन द्वारा आदेश जारी करने पर आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री को उनको जन्मदिवस पर कवर्धा, मुंगेली, बिलासपुर और कोरिया जिले से आए बैगा, कमार और पहाड़ी कोरबा जनजाति के लोग ने बधाई और शुभकामनाएं दी।Chhattisgarh CM announcement

ट्रेंडिंग वीडियो