किसान आंदोलन पर CM का केंद्र पर हमला, बोले- जिनसे नहीं पटती उन्हें देशद्रोही और अर्बन नक्सली बोलते हैं

- सरगुजा संभाग के पांच दिवसीय प्रवास से लौटने के बाद केंद्र पर बोला हमला
- कहा, भाजपा और आरएसएस का चाल, चरित्र और चेहरा देश के सामने आ रहा

By: Ashish Gupta

Published: 16 Dec 2020, 09:16 AM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पांच दिवसीय सरगुजा संभाग के दौरे से रायपुर लौटने के बाद केंद्र और भाजपा (BJP) सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, भाजपा और आरएसएस का चाल, चरित्र और चेहरा देश के सामने आ रहा है। जिनकी उनसे नहीं पटती, उनको वे देशद्रोही और अर्बन नक्सली बोल देते हैं। किसान लाखों की तादाद में पिछले 20 दिनों से हाईवे पर है। अब उन्हें अर्बन नक्सली कहकर बदनाम कर रहे हैं। आप उनकी बात नहीं मान रहे हैं या उनको कोई लाभ नहीं दे पा रहे हैं, तो कम से कम बदनाम तो मत करो। कोई अर्बन नक्सली कह रहे, तो कोई खालिस्तानी कह रहे हैं। यह भाजपा का चरित्र है।

रायपुर में हैलीपैड में पत्रकार से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा की किसान महापंचायत को लेकर कहा, भाजपा को वहां जाकर समझना चाहिए, जहां उनकी सरकार है। उन्हें बताना चाहिए कि भाजपा शासित राज्यों में 800-900 रुपए समर्थन मूल्य मिल रहा है। जबकि छत्तीसगढ़ 1800 से अधिक राशि मिलने के साथ राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिल रहा है। जूदेव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वे कहा रहे हैं तो ठीक ही कह रहे होंगे। वे अपने अनुभव के आधार पर कोई बात कह रहे होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेशन में चलेगा इलाज

15 साल विपक्ष में रहे तब नहीं डरे, तो अब क्या डरेंगे
रमन सिंह के बयान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा,15 साल जब हम विपक्ष में रहे तब नही डरे तो अब क्या डरेंगे। वे अप्रसंगिक हो गए। समर्थन मूल्य की खरीदी का तत्काल दो-तीन दिन में भुगतान हो रहा है। वो जिसकी बात कर रहे हैं, वो राजीव गांधी किसान न्याय योजना है। जिसका लाभ हम किसानों को दे रहे हैं। कोरोना काल में केंद्र सरकार राज्यों को उनके हक का पैसा नहीं दे रहे हैं, हम तो किसानों के हक का पैसा किश्तों में दे रहे हैं। दरअसल रमन का बयान आया था कि नए केंद्रीय कानून में तीन दिन में किसानों को पैसा देने की बात है और इससे मुख्यमंत्री डर रहे हैं।

अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा
मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि सरकार के दो साल पूरा होने पर 17 दिसम्बर को मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इसमें विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट और कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा होगी। दो साल पर हमारे मंत्री, निगम-मंडल के अध्यक्ष और संगठन के लोग सरकार की उपलिब्धयों की जानकारी दे रहे हैं।

2 वर्ष पूरे होने पर मंत्री चौबे ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, बोले - छत्तीसगढ़ की अस्मिता की पहचान पहली उपलब्धि

भाजपा नहीं चाहती किसानों को पैसा मिले
केंद्र के पत्र को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, पहले तो 2500 रुपए देने में केंद्र सरकार ने रोक लगाई। वे बार बार रोड़ा अटकाने का काम कर रहेहै। केंद्र सरकार ने सीखने के लिए नहीं, बल्कि यह देखने के लिए जानकारी मंगाई है, कि हम कहीं बोनस तो नहीं दे रहे। केंद्र सरकार को बर्दाश्त ही नहीं हो रहा है कि किसानों को कुछ दिया जाए।

34 में से 24 वादे पूरे
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, हमने 36 में से 24 बड़े वादे पूरे कर दिए हैं। जो बाकी बचे वादे हैं, उन्हें धीरे-धीरे करके तीन वर्षों में पूरा किया जाएगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned