Chhattisgarh CM ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी में लिखा भावुक पत्र, कही ये बात

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी भाषा में पत्र लिखकर उनके कार्यों की सराहना की है।

By: Ashish Gupta

Updated: 07 Jul 2019, 01:12 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी भाषा में पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं एवं बच्चों के देखभाल के लिये आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से किये जा रहे उनके कार्यों की सराहना की है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि- तुंहर मन के प्रयास ले गांव के तस्वीर बदलत हे। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को बहिनी संबोधित करते हुए कहा है कि मोर निवेदन हे कि तुमन छत्तीसगढ़ मा सुपोषण के अलख जगावव अउ ये छत्तीसगढ़ी महतारी के लइका मन ला स्वस्थ व सुपोषित बनावव।

Chhattisgarh h CM ने PM मोदी को लिखा खत, वन अधिनियम को लेकर की ये अपील

बघेल ने उनसे कहा है कि आपके प्रयासों से छत्तीसगढ़ के गांवों की तस्वीर बदल रही है। बच्चे स्वस्थ और शिक्षित हो रहे हैं एवं महिलाओं के सामाजिक स्तर में सुधार हो रहा है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मेहनत से छत्तीसगढ़ देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा जहां कुपोषण की समस्या जड़-मूल समेत नष्ट हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं की मेहनत को रुपए-पैसे में नहीं आंका जा सकता है लेकिन फिर भी राज्य सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं को सम्मानजनक मानदेय देने 1 जुलाई से बढ़ोत्तरी की गई है। इसके बाद भी राज्य सरकार कार्यकर्ता-सहायिकाओं की कठिनाई दूर करने का प्रयास करेगी।

Chhattisgarh CM भूपेश बोले - महंगाई बढ़ाने वाला बजट तो रमन ने कहा रोजगार में होगा इजाफा

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा है कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उनके सरकार का हिस्सा हैं। प्रदेश के बलरामपुर से लेकर सुकमा तक सभी जगह बच्चों में कुपोषण दूर करने एवं बीमारियों की रोकथाम के लिए आपके सहयोग की जरूरत पड़ेगी। कार्यकर्ता-सहायिकाओं के सहयोग के बिना छत्तीसगढ़ महतारी को कुपोषण से मुक्ति नहीं मिल सकती। मुख्यमंत्री ने सुपोषण का अलख जगाने तथा बच्चों को स्वस्थ और सुपोषित बनाने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है। Chhattisgarh CM

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned