अटल नगर का नाम बदलने को लेकर भूपेश बघेल ने दिया गोल मोल जवाब

अटल नगर का नाम बदलने को लेकर भूपेश बघेल ने दिया गोल मोल जवाब

Deepak Sahu | Updated: 04 Jun 2019, 09:39:21 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

अब नयी सरकार ने अटल नगर (Atal Nagar) का नाम बदलकर नवा रायपुर करने का फैसला किया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के निधन के बाद तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने नया रायपुर का नाम अटल नगर करने का फैसला लिया था

रायपुर सत्ता परिवर्तन के बाद से ही छत्तीसगढ़ में राजनितिक उठापटक जोरो पर है। अब नयी सरकार ने अटल नगर (Atal Nagar) का नाम बदलकर नवा रायपुर करने का फैसला किया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के निधन के बाद तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नया रायपुर का नाम अटल नगर करने का फैसला लिया था।

नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि ये छत्तीसगढ़ राज्य है, 'नया रायपुर' को छत्तीसगढ़ी में 'नवा रायपुर' ही कहेंगे।हालांकि उन्होंने ये भी कहा की वो 'अटल नगर' तो है ही। लेकिन जैसे नया भोपाल और पुराना भोपाल, नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली हैं वैसे ही नवा रायपुर और पुराना रायपुर।

बीजेपी ने जताया ऐतराज

दस्तावेजों में अटल नगर (Atal Nagar) का नाम 'नवा रायपुर' करने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आपत्ति जताते हुआ कहा कि 'ये सरकार का कुत्सित प्रयास है' । अटल जी (Atal Bihari Vajpayee) सर्वमान्य नेता रहे हैं, जिनकी विपक्षी भी इज्जत करते हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned