बिजली कटौती पर बोले CM भूपेश, भाजपा के घुसे लोग कर रहे गड़बड़ी

बिजली कटौती पर बोले CM भूपेश, भाजपा के घुसे लोग कर रहे गड़बड़ी

Chandu Nirmalkar | Publish: Jun, 05 2019 09:50:28 PM (IST) | Updated: Jun, 06 2019 05:39:16 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने राजधानी में कहा, बिजली (Electricity) सरप्लस है। उत्पादन में कोई कमी नहीं आई है। बीती सरकार (Chhattisgarh government) में जितना उत्पादन होता था, अब भी (Power outage) उतना ही हो रहा है।

रायपुर. प्रदेश (Chhattisgarh) में हो रही बिजली कटौती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में कहा, बिजली (Electricity) सरप्लस है। उत्पादन में कोई कमी नहीं आई है। बीती सरकार (Chhattisgarh government) में जितना उत्पादन होता था, अब भी उतना ही हो रहा है। विद्युत कंपनी (CSPDCL) में भाजपा (BJP) के घुसे लोग जानबूझकर गड़बड़ी कर रहे हैं।

विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के मौके पर राजीव स्मृति वन में पीपल का पौधारोपने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, विद्युत कंपनी में प्रशासनिक कसावट लाने से भाजपा को तकलीफ हो रही है। जबकि इसका भाजपा को स्वागत करना चाहिए।

भाजपा द्वारा योजनाओं को बंद करने के आरोप में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, विवाह योजना में बजट की राशि बढ़ाई गई है। पिछली सरकार (Power outage) पिछली सरकार 15 हजार रुपए दे रही थी, उसे हम लोगों ने 25 हजार रुपए किया है।

उन्होंने कहा, कन्या विवाह योजना यदि महिला बाल विकास का है तो फिर श्रम विभाग क्यों करें। उन्होंने कहा एक ही काम को अलग-अलग विभाग करके कमिशनखोरी किया करते हैं। उन्होंने कहा, पिछली सरकार में भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी के अलावा कुछ भी नहीं हो रहा है। शिकायत होने के बाद भी जांच नहीं होती है।

वायु प्रदूषण में कमी लाने की आवश्कता

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि आज पर्यावरण के लिए काम करने की आवश्यकता है। छत्तीसगढ़ में 44 प्रतिशत वन क्षेत्र है, लेकिन कई स्थानों पर बिगड़े वन हैं। वहां वृक्षारोपण करना चाहिए।

इसके साथ ही साथ आबादी और शहरी क्षेत्रों तथा औद्योगिक क्षेत्रों में पर्यावरण संतुलन के लिए बड़े पैमाने पर वृक्ष लगाने की आवश्यकता है, जिससे वायु प्रदूषण में कमी आए। इस मौके पर सीएम ने वीआईपी रोड़ स्थित राजीव स्मृति वन में पीपल का लगभग 12 फीट लम्बा पौधा लगाया।

इस दौरान राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक, वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी और वन के अफसर मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned