scriptभूपेश ने रमन को दी चुनौती, बोले – साबित करके बताएं अगर मैंने बदले की भावना से कोई कार्रवाई की है तो | Chhattisgarh CM challenge to Former CM Raman Singh over FIR | Patrika News

भूपेश ने रमन को दी चुनौती, बोले – साबित करके बताएं अगर मैंने बदले की भावना से कोई कार्रवाई की है तो

locationरायपुरPublished: Sep 14, 2019 05:07:24 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

दिल्ली से रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने नान घोटाले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर सीधा हमला बोला है।

रायपुर. दिल्ली से रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने नान घोटाले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा, शिवशंकर भट्ट शुरू से ही रमन सिंह के नजदीकी रहे हैं, लगातार उनको संरक्षण देते रहे हैं। इसमें षड्यंत्र कैसा। इनके बीच में जो मिलीभगत है वह उजागर हो गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा, रमन सिंह यह कहते हैं कि अपराधी के बयान पर अपराध दर्ज किया गया है। रमन सिंह उस समय सो रहे थे जब पी चिदंबरम के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध हुआ। आज वह जेल में हैं और उन्हें बेल भी नहीं मिली। वह भी एक अपराधी के बयान पर कार्रवाई हुई है तो रमन सिंह को अचानक यह ज्ञान कहां से मिला।
मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा, नान घोटाले मामले (Civil Supply Scam) में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। 21 लाख फर्जी राशनकार्ड की बात पर मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि यही आरोप हम लगाते रहें और इसी आरोप की पुष्टि शिवशंकर भट्ट ने कर दी है। सीएम भूपेश ने कहा, सीधा सीधा यह 36 हजार करोड़ का घोटाला है। उन्होंने कहा, रमन सिंह चाउर वाले बाबा कहलाते थे, अब यह सिद्ध हो गया कि वह क्या है।
भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा, मैं चुनौती देता हूं एक भी अगर मैंने बदले की कार्रवाई की हो तो, जितने भी एफआईआर हैं प्रकरण में आयोग बनाने की बात है, जांच की बात है, वह रमन सिंह के कार्यकाल से ही शुरू हुई थी। हमारे तरफ से अतिरिक्त कोई कार्रवाई नहीं की गई है न ही कोई एफआईआर दर्ज की गई है।
उन्होंने कहा, मैं चुनौती देता हूं कि रमन सिंह (Raman Singh) साबित करके बताएं अगर मैंने बदले की भावना से कोई कार्रवाई की है तो। भूपेश ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अजीत जोगी (Ajit Jogi) के ऊपर निशाना साधते कहा, कुछ लोग अपने आप को कानून से ऊपर समझते हैं। उन्होंने कहा, कानून से ऊपर कोई नहीं है। न्यायालय के आदेश पर ही विधि सम्मत कार्रवाई होती है।

भूपेश ने अमित शाह पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भूपेश ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के एक देश एक चुनाव वाले बयान का भी विरोध किया। भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी दो चुनाव हैं, दंतेवाड़ा और चित्रकोट। इन दोनों चुनाव को तो एक साथ करा नहीं पाए और जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो