scriptCM भूपेश का पूर्व CM पर पलटवार, कनक तिवारी पर विधि विभाग का फैसला, रमन सिंह को तकलीफ क्यों हो रही है | Chhattisgarh CM counterattack on Raman Singh on Solicitor General case | Patrika News

CM भूपेश का पूर्व CM पर पलटवार, कनक तिवारी पर विधि विभाग का फैसला, रमन सिंह को तकलीफ क्यों हो रही है

locationरायपुरPublished: Jun 03, 2019 05:52:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में महाधिवक्ता पद से कनक तिवारी को हटाए जाने (Solicitor General Resign Case) और नई नियुक्ति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है।

Solicitor General Resign Case

former cm raman singh

रायपुर. छत्तीसगढ़ में महाधिवक्ता पद से कनक तिवारी को हटाए जाने (Solicitor General Resign Case) और नई नियुक्ति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पलटवार किया है।
सरगुजा रवाना होने से पहले सीएम भूपेश ने मीडिया से बातचीत में कहा, कनक तिवारी मेरे ससुर के साथ पढ़े हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं और उनके पैर छूता हूं, लेकिन जहां तक प्रशासनिक कार्रवाई की बात है तो फैसला विधि विभाग ने लिया है।
मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने रमन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि कनक तिवारी के इस्तीफे को लेकर उन्हें इतनी तकलीफ क्यों हो रही है। दरअसल, महाधिवक्ता इस्तीफे मामले (Solicitor General Resign Case) में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने सोमवार को एक बार फिर ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नसीहत दी कि उन्हें संविधान का ध्यान रखकर काम करना चाहिए।
उन्होंने ट्वीट कर कहा- भूपेश बघेल जी राजनैतिक पद की समय सीमा होती है परन्तु देश का संविधान सर्वोपरि है। आपके शासनकाल में राज्य के महाधिवक्ता को अपने पद पर कर्तव्य निर्वहन करने के लिए राज्यपाल की शरण लेनी पड़ रही है। आपने जनादेश प्राप्ति के बाद जिस संविधान के अंतर्गत शपथ ली थी उसका पालन करें।
बतादें कि छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt) ने राज्य के महाधिवक्ता कनक तिवारी को हटा कर (Kanak Tiwari) नए महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति कर दी है। राज्य शासन की इस कार्रवाई के बाद विवाद भी शुरू हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो