scriptगडकरी से बोले CM भूपेश, 2018 में आपने की थी रायपुर में फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा | Chhattisgarh CM meets Union Transport Minister Nitin Gadkari in Delhi | Patrika News

गडकरी से बोले CM भूपेश, 2018 में आपने की थी रायपुर में फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा

locationरायपुरPublished: Oct 23, 2019 04:52:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में आज केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा

गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा,गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा,गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने नई दिल्ली में आज केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में निर्माणाधीन और स्वीकृत विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों को शीघ्र पूरा कराने का अनुरोध किया है।
मुख्यमंत्री बघेल ने बिलासपुर-पतरापाली अधूरे पुल निर्माण की ओर केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया, जिस पर गडकरी ने इमरजेंसी प्रावधान का उपयोग करते हुए जल्द पुल निर्माण कार्य प्रारम्भ करने की घोषणा की।
इस अवसर पर गडकरी ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर राजमार्गों का परीक्षण कराया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों की टीम दौरा कर जांच करेगी। उन्होने लंबित निर्माण कार्यों को जल्द शुरू कराए जाने की बात कही है।
गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा
मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर शहर के टाटीबंध चौक में फ्लाई ओवर, रायपुर से धमतरी मार्ग का चौड़ीकरण, बिलासपुर-अम्बिकापुर, चांपा-कोरबा-कटघोरा मार्ग और पत्थल गांव के कुनकुरी मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इन मार्गों के अपूर्ण होने से जनता को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 53 में रायपुर शहर के टाटीबंध चौक स्थित है, जो रायपुर-दुर्ग, रायपुर-सिमगा, टाटीबंध-आमानाका एवं टाटीबंध-भनपुरी पांच मार्गों का जंक्शन है। आपके द्वारा 10 सितम्बर 2018 को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान 100 करोड़ रुपए की लागत से फ्लाई ओवर निर्माण करने घोषणा के एक वर्ष बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है।
गडकरी से बोले सीएम भूपेश, 2018 में आपने की थी यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा, लेकिन आज भी अधूरा
वहीं उन्होंने कहा कि टाटीबंध चौक शहर का व्यस्तम चौक होने एवं जंक्शन का निर्माण मानकों के अनुसार नहीं होने के कारण लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। यहां सुगम यातायात फ्लाई ओवर के निर्माण के लिए शीघ्र कार्य शुरू कराने का आग्रह किया।
इसी तरह मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 30 रायपुर-धमतरी मार्ग का चौड़ीकरण कार्य मई 2018 से पूर्णत: बंद होने और निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क के कई हिस्सों में आधी चौड़ाई में सड़क निर्मित कर छोड़ दिया है। सड़क का निर्माण कार्य नहीं होने के कारण आम जनता को यातायात में बड़ी असुविधा हो रही है।
मुख्यमंत्री ने रायपुर -धमतरी फोरलेन सड़क का काम शीघ्र शुरू कर पूरा कराने का अनुरोध केन्द्रीय मंत्री से किया है। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जल्द से जल्द सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो