सीएम रमन ने कांकेर हमले हमले पर जताया शोक, कहा- सरकार है शहीदों के परिवारों के साथ

कांकेर जिले मेंं हुए इस हमले में दो जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने दुखी व्यक्त किया

By: Deepak Sahu

Published: 15 Jul 2018, 10:38 AM IST

रायपुर. आज सुबह प्रतापपुर थाना के अंतर्गत महला जंगल में नक्सलियों और बीएसएफ के जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। यह घटना सुबह पौने चार बजे हुई। नक्सलियों द्वारा रूक- रूक कर फायरिंग की जा ही थी, जिसके जवाब में जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए एवं अन्य तीन जवान घायल हो गए।

READ MORE: Big Breaking: सर्चिंग में निकले BSF जवान नक्सली एंबुश में फंसे, दो शहीद, दो घायल

कांकेर जिले मेंं हुए इस हमले में दो जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने दुखी व्यक्त किया है। उन्होने इस नक्सल हमले की तीव्र नींदा की है। सीएम ने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति छत्तीसगढ़ की जनता की आेर से गहरी संवेदना प्रकट की है। सीएम ने घायल जवानों के स्वस्थ होने की कामना भी की।

आज सुबह पौने चार बजे प्रतापपुर के माहला जंगल में बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। नक्सलियों द्वारा रूक- रूक कर फायरिंग की जा ही थी, जिसके जवाब में जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए एवं अन्य तीन जवान घायल हो गए। शहीद जवान राजस्थान के लोकेन्द्र सिंह व पंजाब के मुख्तियार सिंह जो बीएसएफ के १७५ बटालियन के जवान हैं। जवानों के शहीद होने की पुष्टि कांकेर के एसपी केएल ध्रुव ने की। शहीद जवानों को कांकेर जिला अस्पताल लाया जा रहा है साथ ही घायल जवानों को प्रतापपुर बीएसएफ कैंप से हेलिकॉप्टर द्वारा रायपुर रेफर किया जा रहा है।

READ MORE: Breaking : घात लगाए नक्सलियों व BSF की बटालियन के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद

कुछ दिनों पहले किया था आइइडी ब्लास्ट
कुछ समय से कांकेर में नक्सलियों का आतंक दोबारा सक्रिय होता जा रहा है। कुछ दिनों पहले नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकली बीएसएफ की टीम पर आइइडी ब्लास्ट किया था जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। यह घटना कांकेर के कोयलीबेड़ा के पास हुई थी।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned