scriptपनामा पेपर्स: भूपेश बघेल ने दस्तावेज सामने रखकर कहा- अभिषाक सिंह कोई और नहीं मुख्यमंत्री के बेटे हैं | Chhattisgarh Congress Chief Bhupesh Baghel accuse Abhishek singh | Patrika News

पनामा पेपर्स: भूपेश बघेल ने दस्तावेज सामने रखकर कहा- अभिषाक सिंह कोई और नहीं मुख्यमंत्री के बेटे हैं

locationरायपुरPublished: Jul 08, 2018 08:54:08 am

Submitted by:

Deepak Sahu

भूपेश बघेल ने कहा, हमारे पास ये साबित करने के लिए दस्तावेज हैं कि अभिषाक सिंह बाद में अपने नाम की स्पेलिंग बदलकर अभिषेक सिंह बन गए हैं।

Abhishek vs Bhupesh

पनामा पेपर्स: भूपेश बघेल ने दस्तावेज सामने रखकर कहा- अभिषाक सिंह कोई और नहीं मुख्यमंत्री के बेटे हैं

रायपुर. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने दावा किया है कि राजनांदगांव सांसद और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ही पनापा पेपर वाले अभिषाक सिंह हैं। कांग्रेस भवन में शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, हमारे पास ये साबित करने के लिए दस्तावेज हैं कि अभिषाक सिंह बाद में अपने नाम की स्पेलिंग बदलकर अभिषेक सिंह बन गए हैं। नाम बदलने के पहले वे शैलेट एस्टेट प्राइवेट लि. नाम की एक कंपनी के डायरेक्टर थे लेकिन चुनाव लडऩे से पहले उन्होंने उस कंपनी से इस्तीफ़ा दे दिया।

उस कंपनी में मुख्यमंत्री रमन सिंह के रिश्तेदार डायरेक्टर हैं और इस कंपनी को फ़ायदा पहुंचाने के लिए रमन सिंह जी ने उसलापुर-मुंगेली पंडरिया-कवर्धा -खैरागढ़ -डोंगरगढ़ रेललाइन की पूरी योजना बदल दी है। इस बदलाव के बाद नया स्टेशन पंडरिया की जगह घोटिया गांव में बन रहा है। इसी गांव में शैलेट कंपनी ने 17 एकड़ जमीन खरीदी है। इस बदलाव से अभिषेक सिंह को भी फ़ायदा पहुंचने वाला है। कांग्रेस ने अभिषेक सिंह से इस्तीफा मांगा है, साथ ही पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में कराने की मांग की है।

दावे के लिए इन तथ्यों को बनाया आधार : भूपेश बघेल ने अपने दावे के लिए कुछ तथ्यों को आधार बनाया है। कहा गया, शैलेट एस्टेट प्राइवेट लि. नाम की कंपनी का फार्म 32 में अभिषाक सिंह पिता रमन सिंह हैं और पता कवर्धा में रमन मेडिकल स्टोर का है। यही पता पनामा पेपर्स में आए ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में पंजीकृत क्वेस्ट हाइट्स नाम की कंपनी में डायरेक्टर अभिषाक सिंह का भी है। फेसबुक पर बताया गया है कि अभिषाक सिंह नाम के पेज का नाम बदलकर अभिषेक सिंह किया गया। शैलेट कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ़ एसोसिएशन और बैलेंस शीट में अभिषाक सिंह के हस्ताक्षर और लोकसभा चुनाव के लिए जमा किए गए शपथ पत्र में अभिषेक सिंह के हस्ताक्षर का एक जैसा होना।

ट्रेंडिंग वीडियो