शिक्षा मंत्री के कामकाज से नाराज कांग्रेस MLA ने सुनाई खरी-खोटी, CM ने शांत कराया मामला

शिक्षा मंत्री के कामकाज से नाराज कांग्रेस MLA ने सुनाई खरी-खोटी, CM ने शांत कराया मामला
शिक्षा मंत्री के कामकाज से नाराज कांग्रेस MLA ने सुनाई खरी-खोटी, CM ने शांत कराया मामला

Chandu Nirmalkar | Updated: 25 Aug 2019, 11:57:51 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Congress MLA's: मंत्री के कामकाज की शैली और तबादलों से नाराज 8 विधायक शनिवार की सुबह राजधानी स्थित मंत्री (School education minister) के बंगले पहुंच गए

रायपुर. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के खिलाफ कांग्रेस के ही विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। मंत्री के कामकाज की शैली और तबादलों से नाराज 8 विधायक शनिवार की सुबह राजधानी स्थित मंत्री के बंगले (Congress MLA) पहुंच गए। विधायकों ने शिक्षा मंत्री (School education minister) को जमकर खरी-खोटी सुनाई। विधायकों ने (Chhattisgarh congress) इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia), प्रभारी सचिव अरुण उरांव से भी की। सीएम ने विधायकों को मंत्री से चर्चा कर समस्या सुलझाने का आश्वासन दिया है।

विधायकों में इस बात को लेकर नाराजगी थी कि मंत्री के यहां उन लोगों की कोई सुनने वाला नहीं है। रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा, मंत्री के पास विधायक यदि अनुशंसा भेज रहे हैं, तो कोई काम नहीं हो रहा है। इसके विपरीत भाजपा नेताओं के काम आसानी से हो रहे हैं। उनका कहना था कि सब ने मिलकर सरकार बनाई है, लेकिन अब उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। बताया जाता है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक बीआरसी की अनियमितताओं की जानकारी देकर उसके निलंबन की अनुंशसा की थी। शिक्षा विभाग ने उसे बीईओ बना दिया है। उसके खिलाफ आर्थिक अनियमितताओं के साथ कई अन्य गंभीर शिकायतें भी थीं। मंत्री के निवास पहुंचने वालों में गुलाब कमरो, लखेश्वर बघेल, कुलदीप जुनेजा, रामकुमार यादव सहित कुछ अन्य विधायक और रायपुर के कुछ पार्षद भी शामिल थे।

मंत्री ने अफसरों को लगाई फटकार
बताया जाता है कि इस घटनाक्रम के बाद मंत्री अपने अधीनस्थ अफसरों से काफी नाराज हैं। विधायकों के जाने के बाद उन्होंने अपने सभी अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें जमकर लताड़ भी लगाई है।

15 साल बाद भी खत्म नहीं हो रहा वनवास
विधायकों में इस बात को लेकर नाराजगी थी कि भाजपा के शासन में 15 साल तक प्रताडि़त रहे लोगों को अभी भी कोई राहत नहीं मिल पा रही है। विधायक बृहस्पत सिंह का कहना था कि , भगवान का वनवास तो 14 साल में समाप्त हो गया, लेकिन हम लोग 15 साल से प्रताडि़त हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री को देना पड़ा दखल
कांग्रेस के विधायकों ने देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात की। यहां विधायकों ने खुलकर अपनी बात रखी और नाराजगी भी जाहिर की। इस मामले में मुख्यमंत्री ने हस्तक्षेप किया। विधायकों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा है, सभी विधायक मंत्री है। यदि कोई गलत कर रहा है, तो उसे हम सब मिलकर ठीक करेंगे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned