scriptChhattisgarh Corona Cases Increase New Death Recorded | राज्य पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, तीन महीने बाद मौत का पहला मामला दर्ज | Patrika News

राज्य पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, तीन महीने बाद मौत का पहला मामला दर्ज

कोरोना पहले से ही देश के बाकी हिस्सों में लाखों लोगों की जान ले रहा था, लेकिन अब छत्तीसगढ़ भी तीन महीने के बाद मौत का पहला मामला दर्ज कर चुका है। अब सवाल यह है कि अगर कोविड दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया गया तो आने वाले समय में स्थिति कितनी खराब हो सकती है।

रायपुर

Updated: June 09, 2022 01:31:22 pm

रायपुर. जब लोग अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस जाने लगे हैं तो कोरोना के मामले फिर से खतरनाक रूप लेते नजर आ रहे हैं। महीनों बाद आज प्रदेश में कोरोना से जुड़ी मौत का पहला मामला सामने आया है। वहीं केस भी तेजी से बढ़ते दिखाई दे रहें हैं। जून के महीने में राज्य में अब तक 90 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं। वर्तमान में 70 से ऊपर मामले सक्रिय हैं। अब तक राज्य में कोरोना के कुल 11.5 लाख मामले सामने आए हैं जिनमें से करीब 14000 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है।

महीनों बाद मौत का पहला मामला
बुधवार 7 जून को राज्यभर में कोरोना के 19 नए केस दर्ज किए गए जो कि जून के महीने में दर्ज किए दैनिक केसेस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं बलौदाबाजार के एक मरीज की कोरोना से मृत्यु की खबर सामने आई है। बता दें, पिछले 3 महीनों में प्रदेश में कोरोना से जुड़ी एक भी मृत्यु का मामला सामने नहीं आया था। इससे पहले एक बड़ा झटका राज्य को मई के महीने में लगा था जब 1 दिन में एक साथ 40 नए कोरोना के मामले सामने आए थे पर तब भी किसी मरीज की मृत्यु हो गई थी।

राज्य में 76 सक्रिय केस
वर्तमान में प्रदेश में कुल 76 कोरोना केसेस सक्रिय हैं जिनमें से सबसे ज्यादा मामले राजधानी रायपुर के हैं। रायपुर में फिलहाल कुल 23 केसेस सक्रिय हैं। वहीं बिलासपुर में 14 मामले, दुर्ग में 7 मामले, रायगढ़ और कोरबा में पांच-पांच मामले सक्रिय हैं। अन्य कुछ मामले राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, जशपुर, बस्तर, सूरजपुर, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, कबीरधाम, सरगुजा, दंतेवाड़ा बलरामपुर और गौरला- पैड़ा- मरवाही के हैं। बता दें, बुधवार 7 जून को कुल 3,592 कोरोना टेस्ट की जांच की गई थी जिनमें से 19 सक्रिय पाए गए। राज्य भर में मरीजों के लिए नॉर्मल बेड, ऑक्सीजन बेड, एचडीयू बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर बेड उपलब्ध कराए गए हैं।

देश में दैनिक मामले 40% बढ़े
7,240 मामलों के साथ देशभर में कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या में 40% की भारी उछाल देखने को मिली। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर 32,498 हो गए हैं। इसके अलावा देश में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या भी बढ़कर 5,24,723 हो गई है।

covid.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंइलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामलादो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्राMaharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार गिरने के बाद Twitter पर ट्रेंड कर रहा है 'उखाड़ दिया' हैशटैग, यूजर्स के निशाने पर हैं संजय राउतWorld Athletic Championhip:भारत को बड़ा झटका, सीमा पुनिया, भावना जाट और राहुल चैंपियनशिप से हटेPOLITICS: मध्यप्रदेश की सियासत से परिवारवाद का सफाया शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.