scriptछत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 36 सौ के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या | Chhattisgarh corona live news updates coronavirus cases district wise | Patrika News

छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 36 सौ के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या

locationरायपुरPublished: Jul 09, 2020 07:20:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण के 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए।

Coronavirus chhattisagrh

छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 36 सौ के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण के 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों की संख्या 3600 से अधिक हो गई है। जबकि आज एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से अबतक 15 मरीजों की मौत हो चुकी है।
जानकारी के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में अब तक 119 मरीज मिले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग उस वक़्त बढ़ गई जब राजधानी रायपुर के दाऊ कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना का विस्फोट हो गया है। बुधवार को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद आज फिर 8 और वायरस संक्रमित मिले हैं। डीकेएस में आज मिले संक्रमितों में 2 डॉक्टर, 2 नर्स, 2 ड्रेसर समेत 8 लोग शामिल है। जबकि कोरोना संक्रमित मृतक अंबिकापुर का रहने वाला है। मृतक कोरोना के साथ सांस की बीमारी से पीड़ित था।
बता दें प्रदेश में राजधानी में कोरोना का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। वर्तमान में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज रायपुर में ही हैं। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 500 का आंकड़ा पार कर चुकी है। इससे एक दिन पहले बुधवार को 111 मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर से लेकर बस्तर संभाग के मरीज शामिल हैं। पहली बार है जब बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में 24 घंटे में 17 लोग संक्रमित मिले, इनमें सीएएफ का एक जवान भी है। इसके बाद सर्वाधिक 13 मरीज रायपुर जिले में मिले।
इनमें दिल्ली से लौटी मेडिकल कॉलेज रायपुर की एक पीजी डॉक्टर, एक पुलिस का जवान और वहीं राजनांदगांव में आईटीबीपी के 3 जवान संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अंबिकापुर नगर निगम में कार्यरत एक कर्मचारी के पिता की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय को सील कर दिया गया है और इससे पहले बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो