scriptबैंक कर्मचारी ने फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से निकलना चाहा 14 लाख रुपए, आप भी हो जाए सतर्क | Chhattisgarh crime news: tried withdraw money from fake signature | Patrika News

बैंक कर्मचारी ने फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से निकलना चाहा 14 लाख रुपए, आप भी हो जाए सतर्क

locationरायपुरPublished: Jul 16, 2019 09:34:34 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh crime news: चेक पर फर्जी दस्तखत कर ठेकेदार के खाते से 14 लाख रुपए निकालने की कोशिश, 1 साल बाद कर्मचारी पर केस दर्ज

money

बैंक कर्मचारी ने फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से निकलना चाहा 14 लाख रुपए, आप भी हो जाए सतर्क

रायपुर। समाज का हर इंसना अपने मेहनत से कमाए रुपयों को सहेज कर रखने के लिए बैंक का इस्तेमाल करता है। हाल में आये एक खबर ने सभी खाताधारकों को सोचने में विवश कर दिया है , दरअसल एक बैंक कर्मचारी ने ही अपने बैंक के ग्राहक के खाते से पैसे निकलने का पुरजोर प्रयत्न किया है।
छत्तीसगढ़ के राजधानी में हुए इस घटना (Chhattisgarh Crime news ) ने सबका दिल दहला दिया है। एक ठेकेदार के अकाउंट से बैंक कर्मचारी ने 14 लाख निकलने की कोशिश की है।

मंत्री TS Singh dev के आदेश का पुलिस ने दिया जवाब कहा – बिना सबूत के नहीं कर सकता कार्रवाही

असल में मामला यह था कि ठेकेदार को बिना बताए 14 लाख रुपए निकालने पहुंचा कर्मचारी चेक बाउंस होने पर बैंक से फरार हो गया। ठेकेदार को बैंक कर्मियों ने आरोपी के कारनामें के बारे में सूचना दी। ठेकेदार ने आरोपी कर्मचारी के खिलाफ सिविल लाइन थाना में अप्रैल 2018 में शिकायत की थी। पीड़ित की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने 1 साल तक जांच करते हुए आरोपी के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया है।
सिविल लाइन पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ (Chhattisgarh Crime news ) शिकायत ठेकेदार भूपेंद्र परमार ने की है। ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि वो पेट्री कांट्रेक्टर का काम करता है। 2014 में डंगनिया निवासी राहुल चंद्राकर उसके यहां काम सीखने पहुंचा। राहुल की माली हालत देखकर उसने काम में रख लिया। उसे पैसों के लेन-देन और बैंक संबंधित काम दे दिया।

रेत खदानों की लीज खत्म,जोरों से जारी है अवैध खनन

2015 तक राहुल ने अच्छा काम किया, लेकिन बाद में कामचोरी करने लगा। भूपेंद्र ने उसकी हरकतों से तंग आकर उसे फरवरी 2018 में नौकरी से निकाल दिया (Chhattisgarh Crime news ) और अपने दस्तावेजों की मांग की। आरोपी राहुल चंद्राकर ने उसे सभी दस्तावेज दे दिए, लेकिन भूपेश के साइन किए हुए दो चेक रख लिया।

गूगल के माध्यम से ठग गैंग कर रहे अकाउंट से लाखो पार, इन तरीको से रहे अवगत

चेक में ओवर राइटिंग कर आरोपी ने 14 लाख का अमाउंट भरा और उसे निकालने के बैंक चला गया। पैसा निकालने के लिए आरोपी ने फरवरी 2018 में बैंक में चेक लगाया, लेकिन भूपेंद्र के अकाउंट में पैसा नहीं होने पर चेक बाउंस हो गया। बैंक कर्मचारियों (Chhattisgarh Crime news ) ने संदेह होने पर सूचना भूपेंद्र परमार को दी, तो उन्होंने उसकी शिकायत सिविल लाइन थाना में कर दी। शिकायत में जांच होने के बाद ठंडे बस्ते में चली गई तो प्रार्थी ने रायपुर एसएसपी आरिफ शेख से दोबारा मिलकर शिकायत की। पीडि़त की शिकायत पर एसएसपी शेख ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर करने का निर्देश दिया है। एसएसपी के निर्देश पर सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Read more News Related Chhattisgarh crime news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो