मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ साइकिल पोलो संघ के सचिव चन्नावर की शिकायत

छत्तीसगढ़ साइकिल पोलो संघ के सचिव वीआर चन्नावर पर भिलाई में खेलों से जुड़े जी रवि राजा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। रवि राजा ने वीआर चन्नावर पर वर्ष 2009 में भिलाई में आयोजित की गई प्रथम राष्ट्रमंडल साइकिल पोलो प्रतियोगिता में भ्रष्टाचार और धोखाबाजी करने का आरोप लगाया है।

By: Dinesh Kumar

Updated: 08 Jul 2020, 01:23 AM IST

भिलाई के जी रवि राजा ने वीआर चन्नावर के खिलाफ खोला मोर्चा

वर्ष 2009 में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भ्रष्ट्राचार करने का लगाया आरोप

जांच कराने की मांग की

रायपुर. छत्तीसगढ़ साइकिल पोलो संघ के सचिव वीआर चन्नावर पर भिलाई में खेलों से जुड़े जी रवि राजा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। रवि राजा ने वीआर चन्नावर पर वर्ष 2009 में भिलाई में आयोजित की गई प्रथम राष्ट्रमंडल साइकिल पोलो प्रतियोगिता में भ्रष्टाचार और धोखाबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने पत्र लिखकर इस बात की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल से की है और जांच कराने की मांग रखी है। रवि राजा का कहना है कि वर्ष 2009 में हुई अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में केवल भारत और मलेशिया की टीमों ने ही हिस्सा लिया था। जबकि, इंडोनेशिया, मालद्वीप, नेपाल और श्रीलंका की टीमें भारत नहीं आईं थी। इसके बावजूद प्रदेश संघ ने निम्न देशों की टीमों का भारत आगमन बताया गया था। टूर्नामेंट के संबंध में जानकारी साइकिल पोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया के वेबसाइड में दर्शित है। स्पर्धा के आयोजन में सचिव वीआर चन्नावर की ओर से लगभग एक करोड़ रुपए खर्च बताया गया है, जो संदेहस्पद है। इस बात की शिकायत करते हुए रवि राजा ने चन्नावर के खिलाफ पैसों के दुरुपयोग करने, धोखाधड़ी व फर्जीवाड़े की जांच कराने की मांग रखी है। साथ ही चन्नावर को पुरस्कार चयन समिति से भी हटाने की मांग की है। उन्होंने इस मामले में तत्कालीन विधायक-नेताओं की भी मिली भगत बताया है।

इन बिंदुओं की हो जांच

- इंडोनेशिया, मालद्वीप, नेपाल, श्रीलंका के कितने खिलाड़ी किस-किस होटल मे ठहरे थे ।
- कितनी टीमों ने भाग लिया और खिलाडिय़ों की संख्या कितनी थी।
- बताई गई टीम आई तो वे कब भारत आई और कब भारत से गई ।
- स्थानीय प्रशासन को कितनी टीमों के आने की जानकारी दी गई थी व कितनी टीमों की रिर्पोटिंग एसोसिएशन द्वारा की गई
- आयोजन मे खर्च की गई राशि व बैंक खाते की विस्तृत जांच कराने हेतु निवेदन।

बीएसपी ने कराया था पूरा आयोजन

दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ साइकिल पोलो संघ के सचिव वीआर चन्नावर का आरोप के संबंध में कहना है कि टूर्नामेंट का आयोजन संघ ने भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) से मिले वित्तीय सहयोग से कराया था। उसमें संघ का वित्तीय मामले में कोई लेनादेना नहीं था। वित्तीय मामले का पूरा काम बीएसपी के अधिकारियों की निगरानी में हुआ है। संघ सिर्फ आयोजन कराने की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned