BCCI महिला टी-20 टूर्नामेंट: छत्तीसगढ़ ने जम्मू-कश्मीर को हराकर किया विजयी आगाज

BCCI महिला टी-20 टूर्नामेंट: छत्तीसगढ़ ने जम्मू-कश्मीर को हराकर किया विजयी आगाज

Ashish Gupta | Publish: Jan, 14 2018 12:45:58 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

सीनियर महिला टी-20 चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने शानदार आगाज किया है। महिला टीम ने अपने पहले मैच में जम्मू-कश्मीर को हराकर जीत से शुुरुआत की है।

रायपुर . बीसीसीआई सीनियर महिला टी-20 चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने शानदार आगाज किया है। प्रदेश की महिला टीम ने अपने पहले मैच में जम्मू-कश्मीर को 28 रन से हराकर जीत से शुुरुआत की है। इस जीत से छत्तीसगढ़ को चार अंक मिले।

चेन्नई में इस टूर्नामेंट का शनिवार को आगाज हुआ और पहला मैच छत्तीसगढ़ व जम्मू कश्मीर के बीच खेला गया। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने उतरी। कप्तान एम शालिनी के 32 और दीपिका तिवारी के 23 रनों की अहम पारियों की बदौलत छत्तीसगढ़ ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 107 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाब रही।

जम्मू-कश्मीर 79 रनों पर ढेर
जवाब में 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू-कश्मीर को छत्तीसगढ़ की गेंदबाजों ने खुलकर नहीं खेलने दिया। गेंदबाज अदिला खानम और अनुप्रिया मंडल के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 79 रन ही बनाने दिया और अपनी टीम को 28 रन से जीत दिला दी। अनुप्रिया ने 2, उर्मिला हरीना, शायला आलम व अदिला खानम ने एक-एक विकेट झटके।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

बीसीसीआई सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को राजस्थान ने विदर्भ को 6 विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की और इस जीत से साथ सेंट्रल जोन ग्रुप में वह 16 अकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। इस मैच में विदर्भ की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। राजस्थान के गेंदबाजों ने विदर्भ को 20 ओवर में 8 विकेट पर 131 रन पर रोक दिया। विदर्भ के गणेश सतीश ने सर्वाधिक 3 रन की पारी खेली। 132 रन के लक्ष्य को राजस्थान ने अंकित लांबा के 51 रन के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 18 ओवर में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाकर प्राप्त कर लिया।

छत्तीसगढ़ की राह मुश्किल मध्य प्रदेश से भिड़ंत आज
इस टूर्नामेंट में 13 जनवरी को उत्तरप्रदेश की जीत के बाद मेजबान छत्तीसगढ़ की राह और मुश्किल हो गई है। मेजबान टीम अपने ग्रुप में अब 4 अंकों के साथ 5वें स्थान पर खिसक गई है। छत्तीसगढ़ का रविवार को मध्यप्रदेश से मुकाबला होने जा रहा है, जिसमें उसे बेहतर रनरेट से हरहाल में जीत हासिल करनी होगी। उसके हारने पर उसकी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी। छत्तीसगढ़ को बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned